BHOPAL NEWS- देसी हांडी फूड फेस्ट, मिलेट्स और आदिवासियों के ट्रेडीशनल फूड प्रोडक्ट मिलेंगे

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बिट्टन मार्केट स्थित दशहरा मैदान में 18 एवं 19 मार्च को 'देसी हांडी फूड फेस्ट' होगा। 'ट्राइबल से ट्रेडिशन तक' थीम पर होने वाले फूड फेस्ट में कोरकू, गोंड, बैगा, भीली और सहरिया जनजातीय समूहों के पारंपरिक फूड के स्टॉल्स लगेंगे। साथ ही श्रीअन्न यानी मोटे अनाज (मिलेट्स) और देसी चौपाटी के भी कई स्टॉल्स होंगे। 

जनजातीय कार्य विभाग के अधीन संचालित वन्या प्रकाशन इस फेस्ट में पार्टनर है, जिसमें लाइफस्टाइल शॉपिंग का आनंद भी लिया जा सकेगा। इसमें विभिन्न जनजातीय कलाकार अपने हस्तशिल्प के स्टॉल्स भी लगाएंगे। फेस्ट में विभिन्न वर्कशॉप्स का आयोजन भी किया जाएगा। पहले दिन कोरकू, भगोरिया, परधौनी और बिरहा जनजातीय नृत्यों की प्रस्तुतियाँ होंगी। 

दूसरे दिन गुदुम, कर्मा, गेड़ी नृत्य और कली बाई की पंडवानी की प्रस्तुति होंगी। फेस्ट में इंडी बैंड परफॉर्मेंस का लुत्फ भी उठाया जा सकेगा। सभी नागरिकों के लिए एंट्री फ्री है। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !