JABALPUR LOKAYUKT की कार्रवाई- कटनी में असिस्टेंट रेवेन्यू इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार

कटनी।
 मध्य प्रदेश के कटनी जिले में जबलपुर लोकायुक्त ने बुधवार को कटनी बरही नगर परिषद के सहायक राजस्व निरीक्षक को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपित ने नगर परिषद क्षेत्र के एक युवक से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर 12 हजार रुपये मांगे थे। जिसकी शिकायत पीड़ित ने जबलपुर लोकायुक्त को की थी। लोकायुक्त ने बुधवार को  रिश्वत की रकम लेते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार भीम प्रसाद कचैर निवासी छिंदिया टोला वार्ड नंबर 12 बरही ने पत्नी के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत होने के संबंध में नगर परिषद में आवेदन लगाया था। योजना के तहत मकान स्वीकृत करने के एवज में अक्षय जोशी सहायक राजस्व निरीक्षक नगर परिषद बरही ने भीम से 12 हजार रुपये रिश्वत मांगी गई थी। जिसकी शिकायत भीम कचेर ने जबलपुर पहुंचकर लोकायुक्त एसपी को की थी। 

लोकायुक्त एसपी ने मामले का सत्यापन कराया और घटना में सत्यता पाए जाने के बाद बुधवार को डीएसपी दिलीप झरबड़े के नेतृत्व में टीम कटनी के बरही भेजी। इस दौरान टीम के सदस्य चारो तरफ फैल गए और आवेदक को पैसे देकर सहायक राजस्व निरीक्षक के पास भेजा। जैसे ही नगर परिषद कार्यालय के बाहर सड़क पर भीम ने सहायक राजस्व निरीक्षक को रिश्वत के 12 हजार रुपये दिए और उसका इशारा मिलते ही लोकायुक्त की टीम ने आरोपित को पकड़ लिया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !