मध्य प्रदेश में 53वें जिले की घोषणा- पढ़िए नाम क्या है और विधिवत स्थापना कब होगी- MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मध्य प्रदेश के 53वें जिले की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि, मऊगंज, नईगढ़ी, हनुमना और देवतालाब को मिलाकर मऊगंज नया जिला बनाया जाएगा। 

मऊगंज जिले में कितने गांव कितनी तहसीलें होंगी, स्थापना कब होगी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, नईगढ़ी तहसील के 382 गांव, मऊगंज तहसील के 342 गांव, हनुमाना तहसील के 343 गांव इस प्रकार कुल मिलाकर 1067 गांव को बुलाकर मऊगंज जिला बनाया जाएगा। इसी के साथ देवतालाब को तहसील बनाया जाएगा। इस प्रकार मऊगंज जिले में कुल 4 तहसीलें होंगी। उन्होंने कहा कि दिनांक 24 मार्च से मऊगंज को जिला बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी और 15 अगस्त 2023 को मऊगंज जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा। 

नवीन जिला मऊगंज मध्य प्रदेश का नक्शा

मध्य प्रदेश का 53वां जिला, रीवा जिले से अलग करके बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मऊगंज रीवा जिले में 27,310 श्रमिक परिवारों को ₹605 करोड़ की अनुग्रह सहायता राशि का वितरण करने के लिए आए थे। इसी अवसर पर आयोजित समारोह में उन्होंने मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा कर दी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !