SHIVPURI में वन विभाग की जमीन पर अवैध खेती में कमीशन वसूल रहा फॉरेस्ट गार्ड गिरफ्तार- MP NEWS

ग्वालियर
। लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए शिवपुरी जिले के बदरवास में एक फॉरेस्ट गार्ड को ₹20000 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त की टीम ने बताया कि जंगल की जमीन पर अतिक्रमण करके फसल उगाई गई थी। इसी फसल में फॉरेस्ट गार्ड द्वारा ₹40000 कमीशन मांगा गया था। बदले में आश्वासन दिया गया था कि उसके खिलाफ कभी कोई कार्रवाई नहीं होगी।

वन विभाग की जमीन पर खेती में कमीशन मांग रहा था

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले की बदरवास फॉरेस्ट रेंज सीमा अगरा में पदस्थ फॉरेस्ट गार्ड गिर्राज धाकड़ अगरा वीट में 15 बीघा जमीन पर की जा रही खेती कर किसान मुनेश धाकड पर जमीन खाली करने का दबाव बना रहा था। मुनेश धाकड़ ने कह रहा था कि फसल काट लेने दो उसके बाद खाली कर दूंगा, फसल काटने और उसके आगे खेती करने के एवज में वनकर्मी गिर्राज धाकड़ 40 हजार रुपए की मांग रहा था। अगर पैसे नही मिले तो फसल ना काट देने की धमकी देने लगा।

वनकर्मी गिर्राज धाकड़ की इस धमकी से परेशान होकर किसान मुनेश धाकड़ ने 31 जनवरी को वनकर्मी गिर्राज धाकड़ की शिकायत ग्वालियर पहुंचकर लोकायुक्त पुलिस को कर दी। लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत की पुष्टि करने के बाद छापामार कार्रवाई की रणनीति बनाई। किसान को केमिकल वाले नोट दिए गए। बदरवास के युवराज होटल पर आज 11 बजे रिश्वत खा लेन देन होते ही वन विभाग के कर्मचारी गिर्राज धाकड़ को गिरफ्तार कर लिया क्या। उपरोक्त जानकारी डीएसपी राघवेन्द्र ऋषिश्वर द्वारा पत्रकार श्री संजीव जाट को दी गई। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !