MPPSC NEWS- रिजल्ट आने के बाद कैटेगरी बदल सकते हैं क्या, अभ्यावेदनों का फैसला पढ़िए

MPPSC NEWS- वैज्ञानिक अधिकारी भौतिकी एवं रसायन भर्ती परीक्षा, अभ्यावेदनों का फैसला

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore द्वारा Scientific Officer (Physics and Chemistry) 2021 - Representation of Candidates विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। 

MPPSC NEWS- एप्लीकेशन सबमिट करने के बाद कैटेगरी बदल सकते हैं क्या

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा बताया गया है कि वैज्ञानिक अधिकारी केमिस्ट्री भर्ती प्रक्रिया में कैंडिडेट डॉक्टर अनामिका सिंह जबलपुर द्वारा अभ्यावेदन प्रस्तुत किया गया था। परीक्षण के दौरान पाया गया कि परीक्षा में उन को प्राप्त हुए अंकों का प्रतिशत 76.53 है जबकि इंटरव्यू के लिए 77.88% पर कट ऑफ हुआ है। इस प्रकार अनारक्षित श्रेणी में डॉ अनामिका सिंह को कॉल लेटर नहीं दिया जा सकता था। अभ्यावेदन में उन्होंने निवेदन किया था कि उन्हें EWS कैटेगरी में कंसीडर किया जाए परंतु भर्ती नियमों के अनुसार एप्लीकेशन फाइल करने के बाद कैटेगरी बदलने का प्रावधान नहीं है। 

MPPSC NEWS- वैज्ञानिक अधिकारी भर्ती में नियमों का उल्लंघन का दावा

एमपी लोक सेवा आयोग द्वारा बताया गया कि वैज्ञानिक अधिकारी फिजिक्स भर्ती प्रक्रिया में कैंडिडेट श्री नरेंद्र पितलिया जिला मंदसौर द्वारा अभ्यावेदन प्रस्तुत किया गया था। उन्होंने दावा किया था कि नोटिफिकेशन में बताई गई चयन प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। एमपीपीएससी ने दावा किया है कि उन्होंने निर्धारित प्रक्रिया का पालन किया है इसलिए श्री नरेंद्र पितलिया का अभ्यावेदन निरस्त कर दिया गया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !