MP NEWS- कांग्रेस में कमलनाथ के खिलाफ कुनबा मजबूत, पढ़िए भोपाल में अजय सिंह का बयान

भोपाल
। दस्तावेज गवाह है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री घोषित किया गया। कमलनाथ के घर पर एक मीटिंग बुलाई गई जिसमें कमलनाथ को कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम कैंडिडेट घोषित किया गया लेकिन अब बात बदल रही है। जीतू पटवारी और अरुण यादव के बाद अजय सिंह राहुल ने भी खुले मैदान में ताल ठोक दी। भोपाल में बयान दिया है कि कांग्रेस पार्टी में सीएम कैंडिडेट घोषित करने की परंपरा ही नहीं है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से चलाए जाने वाले अभियान में कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री ही बताया जाता है। विज्ञापन छपे हैं, बैनर लगे हैं, अखबारों में समाचार भी छपे हैं, तमाम प्रकार के सबूत मौजूद हैं। लोगों की याददाश्त कमजोर नहीं है। कमलनाथ ने अपने घर पर एक मीटिंग बुलाई थी। इसमें कुछ नेताओं ने कमलनाथ को कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम कैंडिडेट घोषित किया था, लेकिन कमलनाथ के सारे किए कराए पर पानी फिर गया। खुद कमलनाथ को ग्वालियर में बयान देना पड़ा कि वह सीएम कैंडिडेट नहीं है। 

पिछले दिनों मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ पदाधिकारियों की घोषणा की गई। इसके बाद कमलनाथ गुट की ओर से बताया गया कि सभी कार्यकारी अध्यक्ष भी हटा दिए गए हैं। मध्यप्रदेश में अब कोई कार्यकारी अध्यक्ष नहीं है। इस बारे में जब जीतू पटवारी से सवाल किया गया तो उन्होंने खुलकर कहा कि यदि उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है तो कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष पद का कार्यकाल भी खत्म हो चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि, उन्हें राहुल गांधी ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। तात्पर्य था कि, कमलनाथ को उन्हें हटाने का अधिकार नहीं है। 

भावी मुख्यमंत्री के सवाल पर पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने मीडिया से चर्चा मेें कहा था कि पार्टी में मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोेषित करने की परंपरा नहीं है। चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक होती है और वरिष्ठ नेता विचार-विमर्श कर निर्णय लेते हैं।

यही बात विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नेे भी दोहराई। उन्होंने कहा कि कोई ऐसा कहता भी नहीं है कि भावी मुख्यमंत्री हूं। मैं तो यही कह सकता हूं कि भावी विधायक बनना चाहता हूं। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !