BHOPAL में आबकारी विभाग ने दूध की दुकान हटाई क्योंकि शराब की बिक्री प्रभावित हो रही थी - NEWS TODAY

भोपाल
। मध्यप्रदेश में यदि मंदिर या स्कूल के सामने शराब की दुकान खुल जाए तो उसे बंद कराने में कई पॉलिटिकल पहलवानों की पूरी ताकत लग जाती है लेकिन एक शराब की दुकान के आगे दूध की दुकान खुली तो आबकारी विभाग की टीम ने आकर तत्काल उसे हटवा दिया। ताकि यदि कोई भी सड़क से देखे तो उसे शराब की दुकान स्पष्ट दिखाई दे। 

आबकारी विभाग वालों ने दूध की दुकान-सामान जप्त कर लिया

भोपाल के जहांगीराबाद क्षेत्र में शराब दुकान के बाजू से लगी गरम दूध की दुकान पर अमले न छापामार कार्रवाई की और देखते ही देखते दूध का कढ़ाव, भट्टी व अन्य सामान समेट ले गया। इस कार्रवाई को लेकर जब जिला आबकारी अधिकारी से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि शराब ठेकेदार ने दूध की दुकान खुलने की शिकायत की थी। 

उल्लेखनीय है कि शराब की दुकान के सामने लगाई गई दूध की दुकान पर एक पोस्टर लगाया गया था जिसमें लिखा था कि "शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, दूध पिएं स्वस्थ रहें"। आबकारी विभाग के लोगों ने दूध की दुकान संचालक से, लाइसेंस की मांग की। उसके द्वारा प्रदर्शित नहीं किए जाने पर दूध की पूरी दुकान जप्त कर ली। सजेंद्र मोरी, जिला आबकारी नियंत्रक, भोपाल ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। 

सवाल यह है कि क्या आबकारी विभाग को इस प्रकार किसी में दुकान को हटाने, बंद कराने और सामान जप्त करने का अधिकार है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !