MP NEWS- सीहोर में अब तक 3000 बीमार, 10 घंटे से जाम, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा

भोपाल
। कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के रुद्राक्ष महोत्सव को लेकर बवाल मच गया है। पिछले 10 घंटों से इंदौर भोपाल हाईवे पूरी तरह से जाम पड़ा हुआ है। भारी भीड़ के कारण अब तक 3000 लोगों के बीमार हो जाने, एक महिला की मृत्यु और तीन महिलाओं के लापता हो जाने के समाचार हैं। इस घटना पर कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा है। 

सीहोर के कलेक्टर एसपी कुछ कर क्यों नहीं रहे, पढ़िए

याद दिलाना जरूरी है कि ऐसी स्थिति पर नियंत्रण करना जिले के कलेक्टर और एसपी की संवैधानिक जिम्मेदारी है। पिछले साल ऐसी स्थिति बनने से पहले कलेक्टर ने कार्यक्रम निरस्त करवा दिया था, लेकिन उसके बाद सरकार की तरफ से गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पंडित प्रदीप मिश्रा से माफी मांगी थी। इसी दबाव के चलते इस बार सीहोर जिला प्रशासन निष्क्रिय सा दिखाई दे रहा है। यह चुनावी साल है। भीड़ के लालच में शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ दोनों इस कार्यक्रम में आने वाले थे। इसके कारण भी स्थानीय जिला प्रशासन दबाव में नजर आ रहा है।

कुबेरेश्वर धाम रुद्राक्ष महोत्सव- ₹50 लीटर पानी, मोबाइल और ट्रैफिक दोनों जाम 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से मात्र 40 किलोमीटर की दूरी पर पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव के चलते भारी भीड़ की स्थिति बन गई है। इंदौर भोपाल हाईवे तो जाम है ही, भीड़ के कारण मोबाइल नेटवर्क भी जाम हो गया है। वातावरण में ऑक्सीजन लेवल कम हो रहा है। भीड़ के कारण लगभग 3000 लोग बीमार हो चुके हैं। जो लोग अंदर फंसे हुए हैं उनका बाहर निकलना असंभव सा लग रहा है। हालात यह है कि 1 लीटर पानी के लिए ₹50 अदा करने पड़ रहे हैं। 

कुबेरेश्वर धाम रुद्राक्ष महोत्सव- व्यवस्थाएं ध्वस्त इसलिए मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निरस्त

ट्रैफिक की स्थिति नियंत्रण के बाहर हो चुकी है। व्यवस्थाएं पूरी तरह से ध्वस्त हो गई हैं। सब कुछ भगवान भरोसे चल रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे परंतु उनका कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। समाचार लिखे जाने तक भीड़ को नियंत्रित करना तो दूर की बात, कुबेरेश्वर धाम आए लोगों को पानी पिलाने तक का इंतजाम नहीं था। ऐसा लग रहा है, आज की रात बहुत भारी पड़ने वाली है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !