central government employees news- पीएम की कैबिनेट से केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़ आएगी

नई दिल्ली।
भारत सरकार की केंद्रीय कर्मचारी इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आने वाली कैबिनेट मीटिंग का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि खबर मिली है कि इसी कैबिनेट मीटिंग से उन्हें गुड न्यूज़ मिलेगी। होली के पहले उनकी जिंदगी में रंग भर जाएंगे क्योंकि कैबिनेट मीटिंग में महंगाई भत्ते की नवीन दर को मंजूरी दी जाएगी। 

DA for central government employees News latest update 

समाचार पक्का है कि केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में 4% महंगाई भत्ता की वृद्धि होनी है लेकिन अब तक इसका प्रावधान नहीं हुआ है क्योंकि केंद्र सरकार की कैबिनेट मीटिंग में सातवां वेतनमान के तहत शासकीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता की नवीन दरों को मंजूरी नहीं दी गई है। इस मामले में लेटेस्ट न्यूज़ मिली है कि दिनांक 1 मार्च 2023 को आयोजित केंद्रीय कैबिनेट मीटिंग में केंद्रीय कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ता मंजूर कर दिया जाएगा। इसी के साथ कर्मचारियों को 2 महीने का एरियर्स भी मिलेगा। 

New da rate for central government employees

भारत सरकार के केंद्रीय कर्मचारियों को सातवां वेतनमान के तहत 42% महंगाई भत्ता मिलेगा। आज दिनांक की स्थिति में कर्मचारियों को 38% महंगाई भत्ता मिल रहा है। इस प्रकार प्रत्येक कर्मचारी के वेतन में 4% महंगाई भत्ता और इसके अनुपात में अन्य सभी प्रकार के अलाउंस में वृद्धि होगी। जिन कर्मचारियों की बेसिक सैलेरी 18 रुपए है उन्हें ₹720 महीना और ₹8640 सालाना का फायदा होगा। इसी प्रकार लेवल 3 के जिन कर्मचारियों की बेसिक सैलेरी 56900 है उनके वेतन में 2276 मंथली और 27312 वार्षिक की बढ़ोतरी होगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !