BHOPAL NEWS- इस बाजार के दुकानदार चोरी की रिपोर्ट नहीं लिखाते, साल 2022 में सिर्फ 1 FIR

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का एक बाजार ऐसा है जहां चोरी नहीं होती। पुलिस रिकॉर्ड तो बिल्कुल यही दावा कर रहा है। साल 2022 में चोरी की सिर्फ एक FIR दर्ज की गई है। जबकि दुकानदारों का कहना है कि चोरियां तो बहुत होती है लेकिन रिपोर्ट लिखने पुलिस के पास नहीं जाते। 

पुलिस आनाकानी करती है इसलिए नहीं जाते: थोक कपड़ा संघ

यह कहानी भोपाल के संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) बाजार की है। व्यापारियों का कहना है कि हमारे बाजार में हर रोज करोड़ों का कारोबार होता है। थोक कपड़ा संघ, संत हिरदाराम नगर के अध्यक्ष कन्हैया इसरानी कहते हैं कि चोरियां तो होती हैं, लेकिन व्यापारी थाने जाने से बचना चाहता है। यदि व्यापारी थाने पहुंच भी जाता है तो पुलिस एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करती है। 

रिपोर्ट लिखाने जाओ तो पुलिस दुकानदार पर ही शिकंजा बना लेती है: वाधवानी

कपड़ा व्यापारी वासदेव वाधवानी के मुताबिक कई बार व्यापारी को अंदाज नहीं होता कि कितना माल या रकम गई तो वह पुलिस के पास नहीं जाता है। व्यापारी डरता है कि पुलिस घटना के अलावा भी उससे कई तरह के सवाल जवाब कर सकती है जो बाद में उन्हें परेशान कर सकते हैं। 

दो नंबर का माल चोरी हो जाए तो कौन रिपोर्ट लिखाएगा: पुलिस सूत्र

डीपी सिंह, थाना प्रभारी, बैरागढ़ का दावा है कि, जब भी कोई दुकानदार चोरी की शिकायत लेकर आता है तो FIR जरूर दर्ज की जाती है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने अनाधिकृत तौर पर बताया कि कई दुकानदारों के पास उनके माल का बिल नहीं होता। टैक्स चोरी और असली नकली के चक्कर में कारोबार अवैध हो जाता है। कुछ दुकानें तो ऐसी हैं जिनमें हर 6 महीने में साइन बोर्ड बदल जाता है। चोरी की रिपोर्ट लिखानी है तो क्या चोरी हुआ और कितने मूल्य का चोरी हुआ, यह तो बताना पड़ेगा ना। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !