BCM GROUP INDORE- नोटों की दीवार और सोफा मिला, आयकर विभाग की कार्रवाई

इंदौर
के प्रतिष्ठित व्यापारी स्वर्गीय श्री बालचंद मेहता के नाम पर शुरू किए गए BCM GROUP के ठिकानों पर आयकर विभाग में जांच पड़ताल की है। श्री राजेश मेहता के नेतृत्व वाली कंपनियां टैक्स चोरी कर रही थी या नहीं इसका खुलासा तो बाद में होगा परंतु फिलहाल समाचार मिला है कि आयकर विभाग की टीम को उनके यहां से नोटों की एक दीवार और नोटों से भरा हुआ सोफा मिला है। 

कारोबारी राजेश मेहता से संबंधित ठिकानों पर 10 करोड़ से अधिक की नकदी मिली

दिनांक 3 एवं 4 फरवरी 2023 को दैनिक भास्कर सहित इंदौर के कई अखबारों में समाचार प्रकाशित हुआ है कि, गुरुवार को शुरू हुई आयकर की कार्रवाई में शुक्रवार रात तक 10 करोड़ से अधिक की नकदी प्राप्त हो चुकी है। ये राशि घरों में कई खुफिया जगहों पर छुपा कर रखी गई थी। एक घर में तो सोफे के अंदर से भी नोट बरामद हुए है और दीवार के अंदर खुफिया केविटी में पैसे जमाकर रखे हुए पाए गए। कार्रवाई में नकद के साथ-साथ करोड़ों के सोने-चांदी के आभूषण भी मिले हैं, जिनका मूल्यांकन चल रहा है।

BCM GROUP INDORE- 500 अधिकारी कर्मचारियों की टीम छानबीन कर रही है

आयकर विभाग को अब तक 35 से 40 बैंक के लॉकर होने की भी सूचना मिली है, जो खुलवाए जा रहे हैं। इनमें से भी नकद और आभूषण मिल रहे हैं। कार्रवाई कुल 45 ठिकानों पर जारी है जिसमें विभाग और पुलिस समेत 400-450 अधिकारी कर्मचारी शामिल हैं। छापे के तहत ग्रुप से जुड़े शेराटन ग्रैंड पैलेस होटल, शिशुकुंज स्कूल के दोनों कैंपस और बीसीएम ग्रुप के कई अन्य प्रोजेक्ट के ऑफिस पर भी अधिकारी पहुंचे हैं। 

संदेहास्पद लोन, डायरी पर ज़मीन की खरीदी बिक्री और हुंडियां मिलने का दावा

आयकर विभाग से संबंधित सूत्रों का कहना है कि, कार्रवाई के तहत कई संदेहास्पद लोन, डायरी पर ज़मीन की खरीदी बिक्री और हुंडियां और अन्य अवैधानिक गतिविधियों के सबूत टीम को मिले हैं। कार्रवाई समूह से जुड़े ब्रोकर, कांट्रेक्टर, निजी कंपनियां - वारसी डेवलपर्स के निदेशकों अफरोज वारसी, फिरोज खान और अख्तर खान के ठिकानों पर भी जारी है। कार्रवाई 3-4 दिन और जारी रहने की संभावना है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !