Small Business Ideas- 10X10 दुकान में बिना माल भरे ₹50000pm कमाना है तो SSC शुरू कीजिए

यदि आपके पास 100 स्क्वायर फिट दुकान है या फिर इतनी पूंजी है कि आप किसी दुकान का किराया दे सकते हैं, तो यह न्यू बिजनेस अपॉर्चुनिटी आपके काम की हो सकती है। ज्यादातर स्मॉल बिजनेस आइडियाज में दुकान में या तो कोई मशीन लगानी पड़ती है या फिर कहीं से कोई सस्ता सामान खरीद कर भरना पड़ता है जिसमें हाई प्रॉफिट मार्जिन होता है। लेकिन यह एक ऐसा स्टार्टअप है, जिसमें सिर्फ दुकान की जरूरत है। बिना माल भरे पैसा कमा सकते हैं। 

SSC क्या है और इसमें क्या करना होता है

भारत के हर शहर और गांव में लगभग हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है। सस्ते और महंगे स्मार्टफोन बेचने वाली बहुत सारी कंपनियां हैं। बाजार में स्मार्टफोन की एसेसरीज बेचने वाली दुकानों की भी कोई कमी नहीं है। यदि स्मार्टफोन खराब हो जाए तो उसको सुधारने वाले इंजीनियर भी काफी है, लेकिन स्मार्टफोन सर्विस सेंटर कहीं नहीं है। यहां आप लोगों के स्मार्टफोन की सर्विस करेंगे। बिलकुल वैसे ही जैसे लोग अपनी कार, स्कूटर और बाइक की सर्विस कराते हैं। 
  • स्मार्टफोन की कुकीज क्लियर करना। 
  • स्मार्टफोन में वायरस को ढूंढ कर उसे खत्म करना। 
  • स्मार्टफोन के सॉफ्टवेयर को अपडेट कर करना। 
  • स्मार्टफोन में मौजूद अनावश्यक फोटो रिमूव करना। 
  • स्मार्टफोन में मौजूद मोबाइल एप्लीकेशन का पुराना डाटा क्लियर करना। 
  • अनवांटेड मोबाइल एप्लीकेशन को हटाना। 
  • क्लाइंट की जरूरत के हिसाब से अच्छे और उपयोगी मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करना। 
  • इस तरह के बहुत सारे काम है। 

बिजनेस अपॉर्चुनिटी- लोग अपनी प्राइवेसी कंप्रोमाइज करना नहीं चाहते

भारत के ग्रामीण इलाकों में लोग स्मार्टफोन खरीद लेते हैं परंतु उन्हें मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करना नहीं आता। फेसबुक और व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के लिए वह लोग फीस देते हैं। दरअसल हर कोई चाहता है कि वह अपने स्मार्टफोन को किसी स्पेशलिस्ट को दिखाए। मोबाइल रिपेयरिंग वालों के पास समय नहीं होता। दरअसल, वह इंतजार करते हैं कि जब स्मार्टफोन ग्राहक को तंग करने लगेगा तब उन्हें ज्यादा पैसा मिलेगा। इसलिए लोगों को अपने किसी परिचित के हाथ में स्मार्टफोन देना पड़ता है जबकि लोग अपनी प्राइवेसी कंप्रोमाइज करना नहीं चाहते। 

ना किसी ट्रेनिंग की जरूरत है और ना मशीनों की

यदि कोई डेडीकेटेड स्मार्टफोन सर्विस सेंटर होगा तो लोगों को सहूलियत होगी और आप बिना किसी विशेष तकनीकी ज्ञान के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।