Small Business Ideas- मात्र ₹10000 की दो मशीनों से 15-20 हजार महीने की कमाई

Low investment high profit business ideas
कैटेगरी में यह बहुत शानदार विकल्प है क्योंकि ₹10000 में दो मशीनें खरीदने के बाद चालू पूंजी ना के बराबर होगी। ग्रॉस प्रॉफिट और नेट प्रॉफिट में कोई खास अंतर नहीं रहेगा। 15-20 हजार रुपए महीने तो भारत के किसी भी शहर में आसानी से कमाए जा सकते हैं। तीज-त्यौहार और मेलों के अवसर पर आपकी कमाई लाख रुपए भी हो सकती है। 

कमाऊ मशीनों के नाम और विवरण

DAJA DJ6 Hot Selling Mini PortableWifi Connection Bank Lazer Printer For Metal Credit Card Engraver Wood Laser Engraving Machine की बिक्री दुनिया भर में काफी हो रही है। इसका सबसे बड़ा कारण है, इसकी खास बातें और कीमत। लगभग $100 यानी ₹8000 इस मशीन का मूल्य है। इस मशीन की मदद से आप किसी भी छोटी चीज पर चाहे वह धातु की हो या लकड़ी की, लेजर प्रिंटिंग कर सकते हैं एवं Engraving कर सकते हैं। 

Engraving, प्राचीन काल से ही लोगों की बड़ी पसंद रहा है। लोग अपने गहनों पर, बहुमूल्य वस्तुओं पर यहां तक कि बर्तनों पर भी Engraving करवाते थे। शायद आपको याद हो, बर्तनों पर नाम लिखे होते थे। इस मशीन की मदद से आप किसी भी कार्ड पर, मोबाइल फोन पर, लैपटॉप पर, किसी भी गिफ्ट आइटम पर, फ्लावर पॉट पर, बॉल पेन पर यहां तक की, अपने चश्मे की डंडी पर भी Engraving करवा सकते हैं। किसी का नाम अथवा कोई भी डिजाइन बनवा सकते हैं। किसी भी कंपनी का लोगो बना सकते हैं। 

Mini Heat Press Machine Small Heat Press Portable Iron Press Machine For T Shirts Hats Heating Transfer Projects भी काफी लोकप्रिय हो गई है। इस मशीन की कीमत लगभग $20 यानी ₹1600 है। इस मशीन की मदद से आप किसी भी कपड़े पर कोई भी स्टीकर प्रिंट कर सकते हैं। इस काम में 1 मिनट का समय भी नहीं लगता। कॉलेज स्टूडेंट के लिए कितना अच्छा होगा। कई टी-शर्ट का कलेक्शन नहीं बनाना पड़ेगा। जो स्टीकर पसंद आएगा उसका प्रिंट करवा लिया। कुछ दिनों बाद उसे वॉश करके दूसरा स्टीकर प्रिंट हो जाएगा।

कमाई जानना है तो मार्केट की स्टडी कर लीजिए 

यदि आप जानना चाहते हैं कि इन दो मशीनों की मदद से आप कितनी कमाई कर सकते हैं तो कृपया अपने मार्केट की स्टडी कर लीजिए। यदि आपको मुख्य बाजार में 6x4 की जगह मिल जाती है तो आपका हाथ काम करते करते थक जाएगा। और आप तब तक पैसा कमाते रहेंगे जब तक बाजार बंद नहीं हो जाता। 

सबसे अच्छी बात है कि इन मशीनों में मेंटेनेंस अथवा रिफिलिंग के चार्जेस नहीं लगते। एक बार मशीन खरीदें तो हमेशा के लिए हो जाती है। कम से कम गारंटी वारंटी के टाइम तक तो चिंता की कोई बात ही नहीं है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। आपका धन्यवाद।