MP NEWS- बारिश और शीतलहर के कारण स्कूलों की छुट्टी, पढ़िए कब तक मौसम खराब रहेगा

भोपाल
। मध्य प्रदेश के 33 जिलों में अचानक शुरू हुई आंधी-बारिश, ओलावृष्टि और शीतलहर के कारण स्कूलों की छुट्टी घोषित करने का सिलसिला शुरू हो गया है। रतलाम, उज्जैन एवं शाजापुर में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। अनुमान है कि कई अन्य प्रभावित जिलों में भी स्कूलों की छुट्टी घोषित की जाएगी। 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित

मध्य प्रदेश के उज्जैन में कक्षा 8 तक के स्कूलों की 1 दिन की छुट्टी घोषित की गई है। शाजापुर में कक्षा 5 तक के स्कूलों की 1 दिन की छुट्टी घोषित की गई है जबकि रतलाम में प्री प्राइमरी स्कूलों की 2 दिन की छुट्टी घोषित की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान जारी होने के बाद इन छुट्टियों को बढ़ाने अथवा रद्द करने के बारे में फैसला लिया जाएगा। लगातार बारिश के कारण मौसम काफी खराब हो गया है और डॉक्टरों के अनुसार यह मौसम छोटे बच्चों, वृद्ध नागरिकों, बीमार लोगों और गर्भवती महिलाओं के लिए काफी नुकसानदायक है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्यप्रदेश के 33 जिलो के आसमान पर घने बादल छाए हुए हैं। इन सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है। मुख्य रूप से भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, मुरैना, श्योपुर, भिंड, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सागर और टीकमगढ़ में कहीं-कहीं तेज बारिश होगी। इनके अलावा इंदौर, उज्जैन, देवास, रतलाम, धाम, शाजापुर, नरसिंहपुर और जबलपुर में भी बारिश की संभावना है।

मध्यप्रदेश में कब तक बारिश होगी

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि भूमध्य सागर और अटलांटिक महासागर से उठे बादलों का एक दल बरस चुका है परंतु इससे पहले कि आसमान साफ हो पाता बादलों का दूसरा दल उनकी जगह पर आ गया। अनुमान लगाया गया है कि फरवरी महीने के फर्स्ट वीक तक मौसम इसी प्रकार बना रहेगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !