MP NEWS- कर्मचारियों के उज्जैन महाकुंभ में वोट फॉर ओल्ड पेंशन की शपथ

भोपाल
। वरिष्ठता एवं पेंशन की मांग को लेकर उज्जैन में आयोजित वरिष्ठता पेंशन महाकुंभ में ट्वेटा के प्रांताध्यक्ष डीके सिंगौर के आह्वान पर जिले के हजारों शिक्षक एवं कर्मचारी, जिलाध्यक्ष दिलीप मरावी एवं आईटी सेल प्रांतीय उपाध्यक्ष रश्मि मरावी के नेतृत्व में शामिल हुए। 

नेशनल मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन- उज्जैन संभाग वरिष्ठता पेंशन महाकुंभ

एसोसिएशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी ने बताया कि पिछले कुछ माह से नेशनल मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन के बेनर तले पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु की उपस्थिति में संभागवार वरिष्ठता पेंशन महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश भर के सभी विभागों के हजारों कर्मचारी शामिल होकर मध्यप्रदेश सरकार से वरिष्ठता के साथ पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में 8 जनवरी को उज्जैन संभाग में आयोजित वरिष्ठता पेंशन महाकुंभ में 25 हजार से अधिक कर्मचारियों ने सहभागिता देते हुए सरकार की पेंशन विरोधी नीति के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए चार किलोमीटर लंबी रैली निकालकर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देते हुए पेंशन की मांग की। 

उसके पूर्व महाकुंभ में ट्वेटा के प्रांताध्यक्ष डीके सिंगौर ने पेंशन नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद करते हुए अगले विधानसभा चुनाव में पेंशन वाली सरकार को वोट करने का आह्वान किया। कर्मचारियों ने महाकल को साक्षी मानकर आगामी विधानसभा और ‌लोकसभा चुनाव में अपने परिवार एवं रिश्तेदारों सहित पुरानी पेंशन बहाल करने वाली सरकार को वोट करने की शपथ ली। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु ने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश सरकार कर्मचारियों और करदाताओं के हजारों करोड़ रुपए शेयर मार्केट के माध्यम से कुछ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए शेयर मार्केट के माध्यम से कुछ कंपनियों को दे रही है और इस तरह  कर्मचारियों के भविष्य के साथ-साथ मध्यप्रदेश की जनता के भविष्य से भी खिलवाड़ कर रही है। 

कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि यदि मध्यप्रदेश में सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती तो आने वाले चुनाव में  हिमाचल जैसे चुनाव परिणाम के लिए तैयार रहे। प्रवक्ता संजीव सोनी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि इसके बाद सरकार से आर-पार  की इस लड़ाई में कर्मचारियों का वरिष्ठता पेंशन महाकुंभ के रूप में अगला जंगी प्रदर्शन/आन्दोलन 5 फरवरी को भोपाल में आयोजित होगा। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु ने सभी कर्मचारियों से परिवार सहित शामिल होने की अपील की। 

महाकाल की नगरी में आयोजित इस महाकुंभ में शामिल होने मंडला जिले से पांच बस, 47 गाड़ी और सैकड़ों की संख्या में ट्रेन से कर्मचारी उज्जैन पहुंचे। प्रांताध्यक्ष डीके सिंगौर, आईटी सेल प्रांतीय उपाध्यक्ष रश्मि मरावी, संभागीय अध्यक्ष संदीप वर्मा, जिलाध्यक्ष दिलीप मरावी, नंदकिशोर कटारे, मीना साहू, सरिता सिंह, प्रवक्ता अभीत गुप्ता, उपाध्यक्ष उमेश यादव, गंगाराम यादव, मोहन यादव, आसित लोध,  प्रदीप पटेल, कोषाध्यक्ष सुनील नामदेव, जिला महासचिव सविता कटारे, ब्लाक अध्यक्ष संजूलता सिंगौर, अमरसिंह चंदेला, अनुपमा तिवारी,  कमलेश मरावी, कमोद पावले, लोकसिंह पदम, सुरजीत पटेल, मंगल सिंह पंद्रे, अर्चना गुमास्ता, अजय मरावी, सीमा चौधरी, नरेश सैयाम, महेश तिवारी, हरीश बर्मन, बताशा मर्सकोले, आनंद पटेल, डी एल कछवाहा, सत्यम् गुमास्ता ने महाकुंभ में शामिल होने वाले तथा प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रुप से सहयोग करने वाले सभी शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए जिले के सभी कर्मचारियों से 5 फरवरी 2023 को भोपाल में होने वाले जंगी प्रदर्शन में शामिल होकर अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए तन मन धन से सहयोग करने की अपील की।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।