MP NEWS- मध्य प्रदेश के सभी कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए FREE सर्टिफिकेट इन SaED

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक परिपत्र में बताया गया है कि मध्य प्रदेश के सभी सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों के विद्यार्थियों के लिए फ्री सर्टिफिकेट इन स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स प्रारंभ किया गया है। कोई भी स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन करा सकता है।

सर्टिफिकेट इन स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स

कार्यालय आयुक्त उच्च शिक्षा मध्यप्रदेश, डॉक्टर धीरेंद्र शुक्ला ओएसडी के हस्ताक्षर से 19 जनवरी को जारी सूचना highe reducation portal पर दिनांक 23 जनवरी 2023 को अपलोड की गई। इसमें बताया गया है कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय अमरकंटक मध्य प्रदेश द्वारा इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार की परियोजना के अंतर्गत सर्टिफिकेट इन स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स प्रारंभ किया गया है। 

इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए कोई फीस नहीं लगेगी। केवल एक ऑनलाइन फॉर्म भरना है। 1 महीने ऑनलाइन क्लास चलेगी और उसके बाद शामिल हुए सभी स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट जारी कर दिया जाएगा। ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिट करने की लास्ट डेट 31 जनवरी 2023 घोषित की गई है। परिपत्र में लिखा है कि रजिस्ट्रेशन एवं कोर्स की लिंक परिपत्र के साथ दी जा रही है परंतु लिंक उपलब्ध नहीं थी। इच्छुक उम्मीदवार कृपया इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय अमरकंटक की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें अथवा पूछताछ करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।