MP NEWS- बैतूल में 3 शिक्षक, 1 पटवारी, 1 पंचायत सचिव और एक भृत्य निलंबित

बैतूल।
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने शुक्रवार को आठनेर विकासखंड के क्लस्टर ग्राम हिड़ली में ग्राम संवाद आयोजित कर आमजन की समस्याएं सुनीं एवं उनका निराकरण किया। इस दौरान 83 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 48 को मौके पर ही निराकृत किया गया। शेष के निराकरण के लिए समय-सीमा दी गई। इसी दौरान उन्होंने 3 शिक्षक, 1 पटवारी, 1 पंचायत सचिव और एक भृत्य को सस्पेंड कर दिया। 

कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस का एक्शन- 1 दिन में आधा दर्जन कर्मचारी सस्पेंड

ग्राम संवाद में कलेक्टर श्री बैंस को ग्राम सूकी में पदस्थ पटवारी श्री राजेश शनिचरे के विरूद्ध कार्य में लापरवाही एवं ग्रामीण क्षेत्र का दौरा नहीं करने की शिकायत मिलने पर उनको निलंबित करने के निर्देश दिए गए। ग्राम के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक श्री चैतराम कुमरे एवं श्री राकेश वडघरे को भी कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया। इसी ग्राम से संबंधित मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आठनेर में पदस्थ कर्मचारी द्वारा जन्म प्रमाण पत्र जारी करने में शिथिलता बरतने, जिसके कारण हितग्राहियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना एवं जननी सुरक्षा योजना का लाभ मिलने में विलंब होने की शिकायत मिलने पर वहां पदस्थ कर्मचारी श्री संजय झरबड़े की जांच कर उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। 

यहां पदस्थ पंचायत सचिव द्वारा पंचायत से संबंधित समुचित जानकारी प्रस्तुत नहीं किए जाने के कारण कलेक्टर द्वारा उक्त कर्मचारी को निलंबित करने के निर्देश दिए गए। 

कर्तव्य के निर्वहन में लापरवाही की शिकायत मिलने पर ग्राम के बालक आश्रम के अधीक्षक (प्राथमिक शिक्षक) श्री विमल खात्रीकर एवं भृत्य श्री गेंदराव पाटनकर को भी निलंबित किया गया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।