MP karmchari news- 64 हजार शिक्षक एवं पटवारियों के तबादले गुरुवार से

भोपाल
। मध्यप्रदेश में 64100 मतदान केंद्रों पर BLO नियुक्त किए गए 64100 शिक्षक एवं पटवारियों के स्थानांतरण पर निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया था। 5 जनवरी 2023 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होने के साथ ही यह प्रतिबंध हट जाएगा। निर्वाचन आयोग ने कलेक्टर एवं कमिश्नर के तबादलों पर भी प्रतिबंध लगाया था। यह भी हट जाएगा। 

63500 पंच सरपंचों के चुनाव हेतु मतदान गुरुवार को, रिजल्ट 9 जनवरी को

मध्‍य प्रदेश में 63 हजार 500 पंच-सरपंच के रिक्त पदों के लिए गुरुवार को मतदान सुबह सात से तीन बजे तक होगा। सरपंच और जनपद सदस्य पद के लिए इलेक्ट्रानिक वोेटिंग मशीन से मतदान कराया जाएगा। जबकि, पंच पद के लिए मतपत्र के माध्यम से मतदान कराया जाएगा। मतदान के लिए दो हजार पांच केंद्र बनाए गए हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि पंच के 63 हजार 300 पद के लिए आम और उपचुनाव कराया जा रहा है। इसी तरह सरपंच के 200 और जनपद पंचायत सदस्य के नौ पद के लिए चुनाव हो रहा है। इसकी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। मतदान दल केंद्रों पर पहुंच चुके हैं।

पंच पद के लिए मतगणना, मतदान समाप्त होने के ठीक बाद मतदान केंद्र में ही होगी। जबिक, सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए डाले गए मतों की गणना नौ जनवरी को सुबह आठ बजे से विकासखंड मुख्यालय पर होगी और परिणाम नौ जनवरी को घोषित किए जाएंगे।