मंत्रिमंडल विस्तार पर गुपचुप अप्रूवल लेकर लौटे शिवराज सिंह फुल कॉन्फिडेंस में- MP CM NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री
शिवराज सिंह चौहान के समाचार सुर्खियों में हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले भोपाल स्थित मुख्यमंत्री निवास की दीवारों पर चिंता की कुछ लकीरें दिखाई दी थी परंतु आज दीवारें चमक रही हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर फुल कॉन्फिडेंस नजर आ रहा है जबकि दूसरे सरकारी बंगले में खुद को जस्टिफाई करने की कोशिश की जा रही है। खबर तो यह भी है कि दिल्ली का शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल विस्तार पर गुपचुप अप्रूवल ले आए हैं। 

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को घर बुलाकर घर की बात समझाई

कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश में और भारतीय जनता पार्टी के भीतर शिवराज सिंह चौहान के सामने कोई कंपटीशन नहीं है। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार की विकास यात्रा पहले से ज्यादा धूमधाम से निकाली जाएगी। मुख्यमंत्री ने आज सभी मंत्रियों को अपने घर पर बुलाकर घर की बात समझा दिए। बता दिया यह है कि आज से लेकर विधानसभा चुनाव तक उन्हें क्या करना है और कैसे करना है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समाचार 

शिव गंगा समग्र ग्राम विकास परिषद झाबुआ के श्री महेश शर्मा ने मुख्यमंत्री निवास कार्यालय के समत्व भवन में भेंट की। झाबुआ और उसके आस-पास जनजातीय परंपरा के अनुसार होने वाले हलमा उत्सव में आमंत्रित किया गया। 

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए मुख्यमंत्री के कलेक्टरों को निर्देश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आयोजन के संबंध में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, अपर मुख्य सचिव गृह श्री राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव श्रीमती दीप्ती गौड़ मुखर्जी तथा अन्य अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की एवं भोपाल सहित इन्दौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मण्डला, महेश्वर और बालाघाट में होने वाले आयोजनों से प्रदेश के सभी जिलों के युवाओं और विद्यार्थियों को जोड़ा जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर्स को विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।

सिंगरौली में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की फाइनल मीटिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 22 जनवरी को सिंगरौली में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों की मीटिंग ली। सीएम चौहान सिंगरौली में 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को भूखण्ड आवंटित करेंगे। 6 लाख 78 हजार से अधिक किसानों के खातों में 135 करोड़ 68 लाख रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे एवं सिंगरौली में मेडिकल कॉलेज, माइनिंग कॉलेज और सीएम राइज स्कूलों का होगा शिलान्यास किया जाएगा।

हिंदी साहित्य और उर्दू अकादमी शिवराज सिंह के साथ

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने श्यामला हिल्स स्थित स्मार्ट पार्क में मध्यप्रदेश साहित्य अकादमी के डॉ. विकास दवे तथा उर्दू अकादमी की डॉ. नुसरत मेहंदी के साथ आम, शहतूत और सप्तपर्णी के पौधे लगाए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री के उद्बोधन के बाद श्यामला हिल्स के स्मार्ट पार्क में यह पौधारोपण कुछ संकेत भी दे रहा है। 


✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।