BHOPAL SCHOOL CLOSE- भोपाल में स्कूलों की छुट्टी घोषित, आदेश यहां पढ़ें, डाउनलोड करें

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कड़ाके की ठंड के चलते कलेक्टर ने नर्सरी से कक्षा 8 तक, 10 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। इससे पहले मध्य प्रदेश के कई जिलों में छुट्टी घोषित की जा चुकी है। यह आदेश राजधानी भोपाल के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। इससे पहले इंदौर में भी दिनांक 9 जनवरी तक के लिए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है।


MP WEATHER NEWS- शीतलहर के कारण स्कूलों की छुट्टी घोषित

मध्यप्रदेश के ग्वालियर, भोपाल राजगढ़, शाजापुर, रतलाम, इंदौर, विदिशा, शहडोल, जबलपुर, सागर, निवाड़ी, रीवा, भिंड, मुरैना एवं शिवपुरी में कलेक्टर ने शीतलहर के कारण स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। कलेक्टर कार्यालय से जारी आदेश में बताया गया है कि दिनांक 4 जनवरी 2023 से 7 जनवरी 2023 तक कक्षा एक से कक्षा 8 तक सभी प्रकार के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित की जाती है। यह अवकाश केवल विद्यार्थियों को दिया गया है। शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी निर्धारित समय पर उपस्थित होंगे। 

मौसम विभाग ने कहा, बाहर ना निकले 

इधर मौसम विभाग ने भोपाल के नागरिकों से अपील की है कि जब तक अति आवश्यक ना हो तब तक बाहर ना निकलें। यथासंभव अपने घर और ऑफिस के भीतर रहे। खुली दुकानों पर बैठने वाले दुकानदार शीत लहर से बचने के प्रबंध करें। कोहरे की स्थिति में वाहन न चलाएं और स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी का पालन करें। 12 साल से कम उम्र के बच्चे, 50 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक एवं मरीजों को किसी भी स्थिति में खुली हवा में ले जाने की मनाही की गई है।