BHOPAL NEWS- रेलवे जंक्शन से निशातपुरा तक स्काईवॉक, आउटर पर ट्रेनों की वेटिंग खत्म होगी

भोपाल
। रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। भोपाल जंक्शन को निशातपुरा स्टेशन से कनेक्ट किया जा रहा है। ढाई किलोमीटर की दूरी में कुछ हिस्सा प्लेटफार्म को बढ़ाकर और कुछ हिस्सा स्काईवॉक के जरिए कनेक्ट किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट में भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की लंबाई 800 मीटर बढ़ जाएगी।

भोपाल-इंदौर रेलवे ट्रैफिक सुविधाजनक हो जाएगा

भोपाल के प्रख्यात पत्रकार श्री अनुराग शर्मा की एक रिपोर्ट के अनुसार प्लेटफॉर्म के बीच गैप कम करने के लिए निशातपुरा से भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1 तक नया ट्रैक बिछेगा। इसके बाद प्लेटफॉर्म का विस्तार होगा। यह कार्य होते ही यात्री निशातपुरा पहुंच कर वहां से शुरू होने व इंदौर तरफ से आने-जाने वाली 12 जोड़ी ट्रेनों को पकड़ सकेंगे। डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय का कहना है कि डेढ़ साल में पूरी होने वाली इस योजना पर करीब 170 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

भोपाल और निशातपुरा रेलवे स्टेशन पर फिलहाल क्या होता है

अभी दिल्ली की ओर से आने वाली राजधानी सहित सुपरफास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनें प्लेटफॉर्म 1,2 व 3 की ओर जाने वाली लाइनों के सबसे करीब खड़ी रहती हैं, उसके पीछे निशातपुरा स्टेशन में अन्य ट्रेनों को रोका जाता है। जब आगे की ट्रेनें भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म से रवाना हो जाती हैं, उसके बाद ही निशातपुरा में खड़ी ट्रेनों को रवाना किया जाता है।

भोपाल निशातपुरा स्काईवॉक का फायदा किसको मिलेगा

जिन यात्रियों को इंदौर की ओर जाना है, वे स्काई वॉक और पाथ-वे के जरिये भोपाल स्टेशन से सीधे निशातपुरा पहुंच सकेंगे। इससे लोगों को सड़क मार्ग की अपेक्षा आसानी होगी।

इंदौर वाली ट्रेनों की आउटर पर आधा घंटे की वेटिंग खत्म हो जाएगी

भोपाल स्टेशन पर पड़ाव खत्म करने वाली 8 जोड़ी ट्रेनों को आउटर पर आधा घंटे से ज्यादा रोका जाता है। एक्सटेंशन वर्क से निशातपुरा स्टेशन भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1, 2 व 3 से सीधे जुड़ जाएगा और ट्रेनों को तुरंत प्लेटफॉर्म पर लिया जा सकेगा।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।