UPSC Extra Attempt- आधी रात में उम्मीदवारों पर दिल्ली पुलिस का लाठीचार्ज, शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे

नई दिल्ली।
एक्स्ट्रा टाइम की मांग कर रहे यूपीएससी उम्मीदवारों ने आज ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन शुरू किया था। रात 12:00 के बाद दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी उम्मीदवारों को खदेड़ दिया। जिन उम्मीदवारों ने धरने पर डटे रहने की कोशिश की उन्हें लाठियां खानी पड़ी।

लाशें सिर्फ जलती हुई नहीं होती, वह हम जैसी भी होती हैं

उम्मीदवार गरिमा ने कहा, "कोविड की वजह से सरकार ने SSC (GD), अग्निवीरों को अतिरिक्त मौका दिया तो हमें क्यों नहीं दे रहे? हम यहां शांति से प्रदर्शन कर रहे थे। UPSC उम्मीदवार राशी का कहना है कि, हमें 2 साल आयु में छूट और 2 अतिरिक्त मौके दिए जाएं। UPSC उम्मीदवारों के लिए कोविड नहीं था?

 
सरकार MSME को (कोविड के बाद) उठाने की कोशिश कर रही, लोन माफ कर रही फिर हमारे लिए क्यों नहीं कर सकती? लाशें सिर्फ जलती हुई नहीं होती, वह हम जैसी भी होती जिनके सपने मरते।


UPSC प्रदर्शनकारी, जो लाठियों से नहीं डरे उन्हें हिरासत में ले लिया

लाठीचार्ज के बाद नेहा शर्मा ने कहा कि, बर्बरता है ये। कड़ाके की ठंड में छात्र शांतिपूर्ण तरीके से UPSC सिविल सेवा परीक्षा में अतिरिक्त अवसर की मांग कर रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने घसीट कर हमें खदेड़ दिया। बताया गया है कि प्रदर्शनकारी उम्मीदवार कल बुधवार को राजेंद्र नगर से संसद तक पैदल मार्च करने वाले थे। इससे पहले ही पुलिस ने कार्रवाई कर दी। बताया गया है कि प्रदर्शनकारियों के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।