Small Business Ideas- 50 हजार रुपए महीने तो खड़े-खड़े कमा सकते हैं, बस इतना कीजिए

यदि आप सर्च कर रहे हैं Best business ideas to make money in India या फिर Most successful small business ideas तो शायद आज आप की तलाश खत्म हो जाएगी। अपने एक ऐसे Freelance business ideas पर डिस्कस करने वाले हैं जिसमें पहले साल में ₹50000 महीने आसानी से कमा सकते हैं और एक बार कॉन्फिडेंस बिल्डअप हो गया तो यह एक ऐसा स्टार्टअप होगा जिसे या तो आप खुद पूरे देश में स्केल करेंगे या फिर लोग आप की कॉपी कर लेंगे। 

मार्केट रिसर्च, पब्लिक की प्रॉब्लम और बिजनेस अपॉर्चुनिटी

हायर एजुकेशन का सिस्टम कुछ ऐसा हो गया है कि 12वीं की पढ़ाई के बाद बच्चों को अपने शहर के बाहर जाना ही पड़ता है। कॉमन एंट्रेंस टेस्ट होता है। अच्छा कॉलेज कहां मिलेगा किसी को नहीं पता होता। बच्चों के फ्यूचर का सवाल है। उन्हें रुकना नहीं चाहिए लेकिन पेरेंट्स डरते हैं। उनका डर स्वाभाविक है। इसके कारण कई बार बच्चों को अच्छा कॉलेज नहीं मिल पाता। माता पिता चाहते हैं कि बच्चों का एडमिशन किसी ऐसे शहर में हो जहां वह आसानी से अप-डाउन कर सके। आप इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं। यही आपकी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

Local Guardianship- New Business Ideas

भारत में Local Guardianship की बहुत जरूरत है। कोई ऐसा विश्वसनीय व्यक्ति जो पेरेंट्स के नजरिए से बच्चों की पहुंच के भीतर बना रहे। 
  • बच्चा बीमार हो तो उससे मिलने चला जाए। 
  • बच्चे को हॉस्टल में प्रॉब्लम आ रही है तो वार्डन से मिलने चला जाए। 
  • बच्चे को कॉलेज में प्रॉब्लम आ रही है तो वहां भी चला जाए। 
  • बच्चा हॉस्टल चेंज करना चाहता है तो उसके साथ पेरेंट्स के नजरिए से सिलेक्शन में मदद करें।
  • किसी भी अप्रिय स्थिति में उसकी मदद करने के लिए कोई समझदार हो।
  • कुल मिलाकर एक ऐसा पुरुष या महिला जो चाचा या मौसी की तरह बच्चे की मदद कर दे।

Local Guardianship- कितनी कमाई हो सकती है 

शुरुआत में ₹50000 महीने तक की कमाई हो सकते है। एक कंपनी या फिर बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन करना होगा। इंट्रोडक्शन के लिए एक वेबसाइट, सोशल मीडिया हैंडल्स, विजिटिंग कार्ड्स और आपकी यूनिफॉर्म, कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा। शुरुआत में ऑफिस की जरूरत नहीं है। आपका घर काफी है। 

कॉलेज में एडमिशन के समय आपको पेरेंट्स के साथ मीटिंग करनी है, और कॉन्ट्रैक्ट को फाइनल करना है। यदि आप मात्र ₹500 महीने चार्ज करते हैं तो एक व्यक्ति कम से कम 100 स्टूडेंट्स को आसानी से संभाल सकता है। पेरेंट्स के प्रति आपकी ईमानदारी ही आपको स्थापित कर देगी। दूसरे साल से आप अपने साथ स्टाफ हायर कर सकते हैं। तीसरे साल में अपनी फ्रेंचाइजी मॉडल शुरू कर सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)