MP TRC NEWS- DPI कमिश्नर ने शिक्षक भर्ती उम्मीदवारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

भोपाल
। श्री अभय वर्मा, आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश, भोपाल ने एक विज्ञप्ति जारी करके शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के उन सभी उम्मीदवारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी जारी की है जो उनके मोबाइल पर लगातार टेक्स्ट मैसेज, व्हाट्सएप मैसेज और फोन कॉल कर रहे हैं।

TRC उम्मीदवारों के SMS और CALL शासकीय कार्य में बाधा: कमिश्नर

स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया प्रचलित है। विभिन्न अभ्यार्थियों द्वारा विभिन्न अधिकारियों को प्रतिदिन बल्क में मोबाइल पर मैसेज भेजकर अथवा निरन्तर कॉल करके चयन प्रक्रिया के संबंध में अनावश्यक दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है। इससे शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। अभ्यर्थियों का यह कृत्य भर्ती प्रक्रिया में अनुचित साधन के उपयोग की श्रेणी में होकर भर्ती प्रक्रिया को प्रभावित करने की श्रेणी में आता है। 

आयुक्त लोक शिक्षण को SMS या CALL करने वाले के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी, पढ़िए

अतः समस्त अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि भविष्य में इस तरह के अनावश्यक मैसेज (व्हाट्सएप्प एवं SMS ) भेजने अथवा मोबाइल पर निरंतर कॉल करने पर संबंधित अभ्यर्थी को भर्ती के लिए दबाव बनाने एवं अनुचित साधन का उपयोग के लिए दोषी माना जाएगा एवं संबंधित अभ्यर्थी के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए संबंधित अभ्यर्थी की अभ्यर्थिता निरस्त करने तक की कार्यवाही की जा सकेगी। 

आयुक्त लोक शिक्षण ने कहा- कार्यालय में लिखित अभ्यावेदन प्रस्तुत करें

सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि भर्ती प्रक्रिया से संबंधित समस्त नियम / निर्देश trc.mponline.gov.in पर उपलब्ध है एवं सभी नवीन सूचनाएं इस पोर्टल पर प्रदर्शित की जाती है । अतः पोर्टल को नियमित रूप से देखते रहें। यदि भर्ती प्रक्रिया के संबंध में कोई शिकायत अथवा कठिनाई हो तो वे कार्यालय में लिखित अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकते है।