MP NEWS- मुख्यमंत्री ने भरे मंच से निवाड़ी कलेक्टर और तहसीलदार को हटाया

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय प्रशासनिक सेवा 2012 बैच के अफसर श्री तरुण भटनागर को निवाड़ी कलेक्टर के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। इसके अलावा ओरछा में नामांतरण में लापरवाही और सरकारी जमीन में हेराफेरी की शिकायतों के चलते ओरछा के तहसीलदार को भी हटाने की घोषणा की और उनके खिलाफ विभागीय जांच का ऐलान किया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि निवाड़ी जिले के कलेक्टर ने अपने कर्तव्यों का ठीक से निर्वहन नहीं किया और लगातार उनके संबंध में कई तरह की शिकायतें मुझे मिली है। इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से कलेक्टर और तहसीलदार को हटाता हूं। सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करने वाले जनसंपर्क संचालनालय ने मुख्यमंत्री की इस कार्रवाई को 'एक्शन ऑन द स्पॉट' नाम दिया है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निवाड़ी जिले में गढ़ कुंडार महोत्सव में शामिल हुए नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डिंडोरी के कलेक्टर श्री विकास मिश्रा की तारीफ करते हुए कहा कि, डिंडोरी के विकास मिश्रा जो दिन और रात सुबह से शाम तक मेहनत करते हैं लेकिन निवाड़ी जिले के कलेक्टर ने इन अपेक्षाओं को पूरा नहीं किया। कलेक्टर की शिकायतें मुझे मिली है इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से निवाड़ी जिले के कलेक्टर को हटाता हूं। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि, महाराजा खेतसिंह खंगार जी की जयंती के दिन खंगार समाज के शासकीय कर्मचारियों को ऐच्छिक अवकाश प्रदान किया जायेगा।