CTET EXAM DATE DEC 2022- केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर 2022 की तारीख घोषित

नई दिल्ली।
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर 2022 की तारीख घोषित कर दी गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बताया गया कि CTET ONLINE EXAM DATE 28 दिसंबर 2022 से प्रारंभ होंगे और 7 फरवरी 2023 तक चलेंगे। परीक्षाएं भारत के 24 शहरों में अलग अलग था आयोजित होंगी। 

CTET DEC-2022 ADMIT CARD कब आएगा

गौरतलब है कि सभी आवेदकों को परीक्षा के आवंटित शहर और परीक्षा तिथि का विवरण सीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट (CTET Pre Admit Card Link) पर प्रदर्शित कर दिया गया है। आवेदक अपनी परीक्षा की तिथि तथा परीक्षा के शहर का विवरण देखने के लिए सीटीईटी की वेबसाइट पर लॉगिन करें। परीक्षा की पारी /समय और केंद्र के पूर्ण विवरण का उल्लेख प्रवेश पत्र (ADMIT CARD) में किया जाएगा, जो की परीक्षा की तारीख से केवल 2 दिन पहले सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा।

चूंकि परीक्षा केंद्र एवं परीक्षा की तिथि का आवंटन यादृच्छिक आधार ( random basis) पर किया जाता है अतः परीक्षा शहर, परीक्षा केंद्र और परीक्षा की तारीख बदलने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि सीटीईटी से संबंधित प्रमाणित जानकारी के लिए नियमित रूप से सीटीईटी की
आधिकारिक वेबसाइट यानी ctet nic in देखें।