MP NEWS- मोदी की हत्या बयान मामले में कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार, 2 धाराएं बढ़ाईं

भोपाल
। कांग्रेस पार्टी के मंडल और सेक्टर अध्यक्षों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहने की अपील करने वाला कांग्रेस पार्टी का नेता एवं पूर्व मंत्री राजा पटेरिया गिरफ्तार कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि पटेरिया पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का खास है और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा निर्धारित किए गए कार्यक्रम को संबोधित कर रहा था। 

प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित किया गया था कार्यक्रम

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में पटेरिया कह रहे थे कि, यदि भारत का संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहना होगा। बाद में उन्होंने जोड़ा कि हत्या इन द सेंस, हराने के लिए। यह वीडियो कांग्रेस पार्टी के अधिकृत कार्यक्रम का था। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर पन्ना जिले के पवई रेस्ट हाउस में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से मंडल एवं सेक्टर अध्यक्षों की बैठक का आयोजन किया गया था। इस मीटिंग को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आदेशानुसार पूर्व मंत्री राजा पटेरिया संबोधित कर रहे थे। 

राजा पटेरिया पर 2 धाराएं बढ़ाईं

इस बयान के बाद पन्ना जिले के पवई थाने में राजा पटेरिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 451, 504, 505(1)(b), 505 (1)(c), 506 एवं 153 B(1)(c) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज बताया कि, पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को आज दमोह के हटा से गिरफ्तार किया है। उन्हें पवई कोर्ट में पेश किया जाएगा। पूर्व में लगाई गई धाराओं में आईपीसी की धारा 115 (लोगों को गंभीर अपराध करने के लिए भड़काना) और 117 (10 से अधिक संख्या में उपस्थित लोगों यानी भीड़ को किसी अपराध के लिए दुष्प्रेरित करना) और बढ़ाई गई है। 


पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए उसकी तलाश शुरू कर दी थी। सोमवार को कांग्रेस पार्टी एवं कमलनाथ ने राजा पटेरिया से पल्ला झाड़ लिया था। मंगलवार को दमोह से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।