BHOPAL NEWS- प्राइवेट कॉलेजों में रगड़ापट्टी मचा दो, कमिश्नर हायर एजुकेशन ने अधिकारियों से कहा

भोपाल
। हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट के कमिश्नर श्री कर्मवीर शर्मा ने निर्देशित किया है कि, शासन के निर्देशों का पालन नहीं करने वाले प्राइवेट कॉलेजों में रगड़ापट्टी मचा दीजिए। उन्हें बता दीजिए कि इस बार हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट का कमिश्नर सनकी है। 

मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में स्टूडेंट्स की संख्या दोगुनी, शिक्षक आधे भी नहीं

श्री कर्मवीर शर्मा सोमवार को बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में भोपाल एवं नर्मदा पुरम संभाग के सरकारी कॉलेजों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। मीटिंग की शुरुआत में कॉलेज संचालकों ने अपनी परेशानियां बताईं। यह भी बताया कि पिछले 5 सालों में विद्यार्थियों की संख्या दोगुनी हो गई है जबकि प्रोफेसरों की संख्या पहले से ही कम चल रही है। इसके बाद प्राइवेट कॉलेजों की चर्चा शुरू हुई। 

कर्मवीर शर्मा ने कहा- बता दीजिए इस बार कमिश्नर सनकी आया है

जैसे ही कमिश्नर शर्मा को यह बताया गया कि प्राइवेट स्कूल को-ऑपरेट नहीं करते। शासन के निर्देशों का पालन नहीं करते। कमिश्नर शर्मा भड़क गए। उन्होंने कहा कि यदि प्राइवेट कॉलेज सुनते नहीं है तो इन्हें सख्ती से रगड़िए। इन्हें पसीना आना चाहिए। कैसे हिम्मत हो गई जो सरकारी काम में मदद नहीं कर रहे हैं। यह लाइन लगाकर खड़े रहे, ऐसी नौबत ले आइए। मैं साथ में हूं। कौन आ रहा है, किस नेता जी का फोन आ रहा है उसे मेरी तरफ डायवर्ट कर दीजिए। रगड़ा पट्टी मचा दीजिए। उन्हें एक लाइन का मैसेज पहुंचा दीजिए कि आपके कॉलेज से शिकायत नहीं आनी चाहिए, क्योंकि कमिश्नर सनकी आ गए हैं। 

कमिश्नर हायर एजुकेशन मध्य प्रदेश के ऑफिस का एड्रेस
आयुक्त कार्यालय, उच्च शिक्षा विभाग,
5 वीं मंजिल, सतपुड़ा भवन, भोपाल - 462004