MP NEWS- मुख्यमंत्री ने जनपद पंचायत के सीईओ को सस्पेंड किया, PM आवास का मामला

मध्य प्रदेश
। बड़वानी जिले की सेंधवा जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेंद्र दीक्षित को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सस्पेंड कर दिया। भरे मंच से मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्र लोगों के नाम से पैसा निकाला गया है।  मुख्यमंत्री शिवराज गुरुवार को बड़वानी के सेंधवा में चाचरिया गांव में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी हुई है, मुख्यमंत्री ने मंच से स्वीकारा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मेरे पास शिकायत आई है कि कुछ अपात्र लोगों के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा निकाला गया है। मेरे भाइयों-बहनों किसी को एक नया पैसा मत देना। मुझे पता चला है कि सेंधवा जनपद पंचायत के सीईओ लापरवाह हैं। मैं जनपद पंचायत सेंधवा के सीईओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करता हूं। 

समान नागरिक संहिता के समर्थन में सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कई बार बड़े खेल हो जाते हैं। खुद जमीन नही ले सकते तो किसी आदिवासी के नाम से जमीन ले ली। कई बदमाश ऐसे भी आ गए जो आदिवासी बेटी से शादी करके जमीन उसके नाम से ले लेते हैं। कई तो सरपंची का चुनाव लड़वा देते हैं। शादी कर ली तुम सरपंच बन जाओ और मैं पैसा खा जाऊं। अब मामा ऐसे लोगों को लटकाएगा, छोड़ेगा नहीं। आज मैं जागरण की अलख जगाने आया हूं। बेटी से शादी की और जमीन ले ली। मैं तो इस बात का पक्षधर हूं, "कि भारत में अब समय आ गया है एक समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए। एक से ज्यादा शादी क्यों करे कोई? एक देश में दो विधान क्यों चले, एक ही होना चाहिए। मध्य प्रदेश में भी मैं कमेटी बना रहा हूं।