INDORE के प्रसिद्ध ज्वेलरी शोरूम पर मुंबई पुलिस की रेड, 2 संचालक गिरफ्तार

इंदौर।
मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सराफा के बड़े ज्वेलर डिवाइन ज्वेलर पर मुंबई पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की। टीम ने ज्वेलरी शोरुम से डेढ़ किलो सोना जब्त किया और संचालक को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपित को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है। एक अन्य की तलाश है जो करोड़ों रुपये के सोना की हेराफेरी में फरार चल रहा है।

टीआइ सुनील शर्मा के मुताबिक कार्रवाई मुंबई की लोकमान्य तिलक नगर थाना पुलिस ने की है। एसआइ सुशील कुमार बंजारी की टीम एक आरोपित दिलीप सोनी को लेकर आई थी। टीम ने सराफा में डिवाइन ज्वेलर पर छापा मारा और संचालक राजेश सोनी को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने शोरूम की तलाशी ली और डेढ़ किलो वजनी सोने के आभूषण जब्त कर लिए। एसआइ बंजारी के मुताबिक मुंबई के एक कारोबारी ने करीब पांच माह पूर्व ढाई किलो सोने की हेराफेरी और धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था।

आरोपितों ने कारोबारी से सोना खरीदा और आठ दिन में RTGS से भुगतान करने का आश्वासन दिया। रुपये नहीं मिलने पर कारोबारी ने थाना में शिकायत की और लेन-देन संबंधित कागजात भी पेश किए। पुलिस ने केस दर्ज कर दिलीप सोनी को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को टीम इंदौर पहुंची और सराफा पुलिस की मदद से राजेश को भी पकड़ लिया। पुलिस ने एक आरोपित चंदन की तलाश की लेकिन वह फरार हो गया। बंजारी के मुताबिक चंदन पर कई राज्यों में केस दर्ज है। उसकी करोड़ों के सोना की हेराफेरी के मामले में तलाश भी है।