JABALPUR लोकायुक्त की कार्रवाई- बरही पटवारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले की बरही तहसील के पटवारी को जबलपुर लोकायुक्त रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त की टीम ने जिले के बरही तहसील के पटवारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। लोकायुक्त की टीम की कार्रवाई जारी है।

पटवारी ने शिकायतकर्ता से नामांतरण आदेश जारी हो जाने के बाद उसे कंप्यूटर में अपडेट कराने के नाम पर पैसे मांगे थे। पीड़ित की शिकायत पर लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार की सुबह पटवारी को उसके संदीप कॉलोनी स्थित कार्यालय से रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बरही के वार्ड नंबर 10 निवासी दिल राजकिशोर पिता रामप्रसाद अग्रवाल 43 वर्ष ने बिचपुरा गांव में जमीन खरीदी थी। जिसका नामांतरण आदेश सात नवम्बर को तहसील कार्यालय बरही से हो चुका था, लेकिन उसे कम्प्यूटर में अपडेट कराना था और उसके लिए पटवारी हल्का नंबर 12 बिचपुरा, निवासी बरनमहगवां जयप्रकाश सिंह ने दिलराज किशोर से पांच हजार रुपए रिश्वत की मांग की। मामले की शिकायत पीड़ित ने लोकायुक्त जबलपुर को की थी। 

लोकायुक्त के अधिकारियों ने मामले का सत्यापन करने के बाद मंगलवार को दिलराजकिशोर को पटवारी के बरही संदीप कालोनी कार्यालय में पैसे लेकर भेजा। दिलराज किशोर जैसे ही पैसा देकर बाहर निकला और टीम को इशारा किया, निरीक्षक कमल सिंह उइके, निरीक्षक रेखा प्रजापति, नरेश बेहरा ने उसे पांच हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।