बहुमूल्य पुखराज रत्न का सबसे सस्ता विकल्प - Cheapest alternative to the topaz gemstone

यदि कोई विद्वान ज्योतिषी आपको बताता है कि बृहस्पति ग्रह के प्रभाव से आपका भाग्योदय हो सकता है। आपका कर्जा और कंगाली दूर हो सकती है। बृहस्पति ग्रह के प्रभाव को अनुकूल करने के लिए आपको पुखराज रत्न धारण करना चाहिए और आपके पास लाखों रुपए मूल्य का असली पुखराज रत्न खरीदने हेतु धन नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं। एक विकल्प है जो आपको कम से कम इतना धन दिला देगा कि आप पुखराज रत्न खरीद सकेंगे। 

बृहस्पति ग्रह को अनुकूल करने की विधि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की जन्म पत्रिका में बृहस्पति ग्रह अनुकूल नहीं होते उसके जीवन में आर्थिक समस्याएं हमेशा बनी रहती है। बृहस्पति ग्रह को अनुकूल करने के लिए बृहस्पतिवार का व्रत, श्री सत्यनारायण कथा का आयोजन सबसे सामान्य एवं अनिवार्य प्रयोग हैं। इसके अलावा एक और प्रयोग है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। 

तुलसी के पौधे से बृहस्पति ग्रह को अनुकूल करें

ज्योतिष में विश्वास रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति के घर में तुलसी का पौधा अवश्य होता है। एक छोटे से प्रयोग से बृहस्पति ग्रह के नकारात्मक परिणाम को कम किया जा सकता है और सकारात्मक परिणामों को बढ़ाया जा सकता है। कच्चे सूत के धागों से बना हुआ कलावा तुलसी के पौधे पर 3 परिक्रमा बांधे एवं समय-समय पर उसे बदलते रहे। यदि संभव हो सकता है तो प्रतिदिन थोड़ी सी मात्रा में देसी गाय का कच्चा दूध तुलसी को अर्पित करें। कृपया ध्यान रखें कि पाश्चुरीकरण की प्रक्रिया से गुजरा हुआ दूध कच्चा दूध नहीं होता। ऐसा करने से बृहस्पति ग्रह के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगते हैं। एक बात हमेशा याद रखें कि तुलसी का कोई भी प्रयोग एकादशी एवं रविवार के दिन नहीं करना है। एकादशी एवं रविवार के दिन तुलसी के पौधे में जल का अर्पण भी नहीं किया जाता है।