Small Business Ideas- 20000 की मशीन से बड़े कारोबार का स्टार्टअप कीजिए, विदेशों में भी डिमांड बढ़ रही है

यदि आप बड़ा सपना देखते हैं। कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं। लोगों के बीच में पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपने प्रोडक्ट का प्रेजेंटेशन कर सकते हैं तो मात्र ₹20000 की मशीन से आप एक बड़े कारोबार, बड़े ब्रांड की शुरुआत कर सकते हैं। इसे आप जीरो इन्वेस्टमेंट और हाई प्रॉफिट वाला बिजनेस भी कह सकते हैं। 

velvet Pencil making बिजनेस में काफी स्कोप है

यह प्रोडक्ट कोई प्रॉब्लम सॉल्व नहीं करता लेकिन इसकी डिमांड हमेशा बनी रहती है। स्कूलों से लेकर कारपोरेट कंपनियों तक इस प्रोडक्ट का उपयोग किया जाता है। इस प्रोडक्ट को पेंसिल कहते हैं परंतु अपन को स्टेशनरी स्टोर पर मिलने वाली सामान्य पेंसिल नहीं बनाना बल्कि कुछ अलग करना है ताकि बाजार में अपनी जगह बन जाए और डिमांड बढ़ती चली जाए। velvet Pencil making machine मात्र ₹20000 की आती है। इस मशीन की मदद से आप एक ऐसी पेंसिल का प्रोडक्शन शुरू कर सकते हैं जो स्टेशनरी स्टोर पर मिलने वाली पेंसिल से बिल्कुल अलग होती है। इसका फील, इसकी डिमांड क्रिएट कर देता है।

velvet Pencil making की डिमांड कहां-कहां पर होगी

  • शहर के सभी बड़े स्कूलों में स्टूडेंट्स को पहला पैकेट नो प्रॉफिट नो लॉस की प्राइस ट्रायल के लिए दे सकते हैं। 
  • शहर की वह सभी होटल्स जहां पर अक्सर कॉन्फ्रेंस होती रहती है। आपके प्राइम कस्टमर होंगे। 
  • आपके इलाके की सभी कारपोरेट कंपनियां आपकी प्राइम कस्टमर होंगी। 
  • वेलवेट पेंसिल की ऑनलाइन डिमांड भी काफी ज्यादा है। 
  • यह एक ऐसा प्रोडक्ट है भारत में बनाकर सारी दुनिया में ऑनलाइन बेच सकते हैं। 
  • इसके अलावा हर स्टेशनरी स्टोर पर डिस्प्ले करेंगे तो डिमांड बढ़ती चली जाएगी। 

एक बात हमेशा याद रखना। पहली बार आप की पेंसिल वेलवेट के कारण बिकेगी लेकिन वही व्यक्ति दूसरी बार तब खरीदेगा जब उसकी क्वालिटी अच्छी होगी। इसलिए खूबसूरत पैकिंग के साथ बेहतरीन क्वालिटी का ध्यान रखें और पेंसिल बॉक्स पर उसकी क्वालिटी के बारे में बड़े अक्षरों में बताएं।