Small Business Ideas- ना दुकान चाहिए ना घर, 50000 की मशीन ₹500 रोज कमाएगी

जब कोई स्मॉल स्केल बिजनेस की योजना बना रहा होता है तो उसके सामने कुछ बड़ी प्रॉब्लम होती है। दुकान नहीं होती, कुछ लोगों के पास घर भी नहीं होता। आज अपन एक ऐसी मशीन के बारे में जानेंगे। जिसके लिए ना तो दुकान की जरूरत है और ना ही घर की। 50,000 रुपए में बढ़िया मशीन आ जाती है और ₹500 रोज तक कमा कर दे सकती है। 

Liquid Soap और Dish wash liquid के बारे में तो आप जानते ही होंगे। आजकल लगभग सभी घरों में उपयोग किया जाता है। क्योंकि यह महिलाओं से जुड़ा हुआ प्रोडक्ट है इसलिए इसमें क्वालिटी के साथ कीमत का भी बड़ा महत्व है। महिलाएं अच्छी क्वालिटी सबसे सस्ते दामों में खरीदना पसंद करती है। डिश वॉश लिक्विड के महंगे होने का सबसे बड़ा कारण होता है उसकी बोतल। यदि बोतल को कम कर दिया जाए तो कीमत काफी कम हो जाएगी। 

Dish wash refill vending machine इसका सबसे बेहतरीन सॉल्यूशन है। मात्र ₹50000 में बढ़िया मशीन मिल जाती है। यह मशीन अधिकतम 3x3 स्क्वायर फीट की जगह कवर करती है। आप इसे किसी भी ऐसी जगह पर जहां महिलाओं का आना-जाना हो, रख सकते हैं। महिलाएं अपने साथ अपनी डिश वॉश लिक्विड बोतल लेकर आएंगी और अपने हाथ से रिफिल कर लेंगी। आपको केवल एक ऐसे सामान्य कर्मचारी की नियुक्ति करनी है जो उनसे पैसे कलेक्ट करेगा। 

इसे आप भीड़भाड़ वाले बाजार में, किसी बड़ी किराना शॉप पर, किसी सुपर मार्केट के बाहर यहां तक कि किसी मंदिर के बाहर भी लगा सकते हैं। मात्र 250 ग्राम की रिफिल पर ₹10 तक का प्रॉफिट मार्जिन बन जाता है। बस थोड़ी सी मार्केट रिसर्च करनी होगी। आपको अच्छी क्वालिटी का लिक्विड सबसे कम दाम में परचेज करना होगा ताकि आप सबसे कम दाम में उसे बेच सकें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !