Small Business Ideas- मात्र ₹10000 और 2 महीने की मेहनत से ₹2 लाख का प्रॉफिट

यदि आपकी धमनियों में खून के साथ जुनून भी दौड़ रहा है तो मात्र ₹10000 और 2 महीने की मेहनत से आप ₹200000 का प्रॉफिट कमा सकते हैं। यह एक ऐसा स्मॉल बिजनेस आइडिया है जिसमें लो इन्वेस्टमेंट लेकिन हाई प्रॉफिट मार्जिन है, परंतु घर बैठे नहीं कर सकते। इसके लिए आपको पूरे 60 दिन देने होंगे। अपना 100% लगाना होगा। 

सर्दी का मौसम आ चुका है और बहुत जल्दी कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। ज्यादातर लोग अपने घरों में दुबक जाएंगे। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलेंगे। यह बिल्कुल सही समय है जब आपको अपना बैकपैक करके घर से बाहर निकल जाना चाहिए। आप भारत के किसी भी शहर में है वहां से सीधे पानीपत। यहां पर कोई सस्ता सा होटल या हॉस्टल 1 महीने के लिए ले लीजिए। 

पूरे भारत में केवल पानीपत शहर में है पचरंगा बाजार जहां पर सबसे अच्छे और सस्ते ब्लैंकेट मिलते हैं। पहले सप्ताह मार्केट सर्वे शुरू कीजिए और इसके आधार पर वहीं से बैठे-बैठे व्हाट्सएप और फेसबुक पर कुछ अपडेट शुरू कर दीजिए। इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक पर बताइए कि आप पानीपत में हैं और यहां पर बहुत अच्छी क्वालिटी के सस्ते ब्लैंकेट मिल रहे हैं। कुछ फोटो, ब्लैंकेट की विशेषता और उसकी प्राइस अपलोड कर दीजिए। 

जो लोग आपको जानते हैं उनमें से कुछ लोग आप से आग्रह करेंगे कि आते समय उनके लिए भी कुछ ब्लैंकेट ले आना। किसी को पता भी नहीं चलेगा और आपका बिजनेस शुरू हो जाएगा। दूसरे सप्ताह में जितने आर्डर मिले उन्हें कलेक्ट करके अपने शहर वापस लौट जाइए। लोगों को डिलीवरी दीजिए और पैसे कलेक्ट कीजिए। उनके एक्सपीरियंस और रिव्यूज के बाद अपना बिजनेस लांच कर दीजिए। 

सेकंड स्टेप पर भी अपना ब्रांड नेम ओपन नहीं करना है। लोगों को कम्युनिटी शॉपिंग के बारे में बताइए। कैसे दुनियाभर में कुछ लोग एक कम्युनिटी बनाते हैं और शॉपिंग करते हैं। इससे उन्हें थोक के भाव में अच्छे प्रोडक्ट मिल जाते हैं। तीसरे सप्ताह जब आप लोगों को फिर से बताएंगे कि आपके मित्र और रिश्तेदारों को और ब्लैंकेट चाहिए इसलिए आप फिर से पानीपत आ गए हैं। तब अपने आप एक कम्युनिटी बन जाएगी। 

एक नया व्हाट्सएप ग्रुप बनाइए और जितने भी लोग इंटरेस्ट दिखा रहे हैं सबको जोड़ लीजिए। फिर से पानीपत का पचरंगा बाजार। मार्केट का सर्वे। व्हाट्सएप ग्रुप पर डिस्प्ले और डील, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर प्रेजेंटेशन। निश्चित रूप से इस बार आपको अपना माल ट्रांसपोर्ट के जरिए ले जाना पड़ेगा। 

यह सब कुछ इतने कॉन्फिडेंस है इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि पूरे भारत में जहां भी अच्छी क्वालिटी के ब्लैंकेट बिकते हैं। उनका प्रोडक्शन पानीपत में ही होता है। पहले महीने के 2 राउंड के बाद दूसरे महीने में आपको ब्लैंकेट का प्रोडक्शन करने वाले कारखानों तक पहुंच जाना है। 

इन 2 महीनों की मेहनत में आप अपने शहर का सबसे बेहतरीन ब्लैंकेटवाला बन जाएंगे। आपके पास इतनी नॉलेज और कॉन्टेक्ट्स होंगे कि आप अपने इलाके में ब्लैंकेट के किंग बन चुके होंगे। अब प्लानिंग कीजिए और पूंजी लगाइए। चलते-चलते बता दें कि पानीपत के बाजार में ₹40 से लेकर ₹4000 तक का कंबल मिलता है। ₹40 वाला कंबल दिल्ली के रेलवे स्टेशन के पास ₹200 में बिकता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !