Pharma Sahi Daam App यहां से Download करें, दवाइयों की असली कीमत बताने वाला सरकारी एप

National Pharmaceutical Pricing Authority द्वारा एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन का संचालन किया जा रहा है जिसकी मदद से आप किसी भी दवाई की सही एवं असली कीमत का पता लगा सकते हैं। इसका फायदा लोगों को उस समय होता है जब उनके परिजन किसी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हो और उन्हें अस्पताल परिसर में संचालित मेडिकल स्टोर से दवाइयां खरीदने के लिए पाबंद किया जाए। 

मेडिकल स्टोर संचालक की शिकायत कहां करें

इस मोबाइल एप्लीकेशन को पहले search medicine price app के नाम से पुकारा जाता था जिसे बदलकर अब Pharma Sahi Daam App कर दिया गया है। इस एप में आपको केवल दवा का नाम लिखना है, उसकी सही कीमत अपने आप सामने आ जाएगी। दवा खरीददार ने अगर ये पाया कि सरकार ने जो कीमत निर्धारण किया हुआ है उससे अधिक कीमत पर दवा विक्रेता दवा को बेच रहा है तो ग्राहक फार्मा जन समाधान के जरिए अपनी शिकायत राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (NPPA) के पास कर सकता है। 

इस एप्प पर सभी जरुरी दवाईयों की कीमत बताई गई हैं। मरीज या परिजन दवा खरीदने से पहले इसके माध्यम से उस दवा की सही कीमत पता कर सकते हैं। इस एप का उद्देश्य आवश्यक दवाइयों के दाम सुनिश्चित करना है। नियमानुसार विक्रेता दवाईयों के लिए तय दाम से ज्यादा कीमत नहीं वसूल सकते। 

भारत सरकार द्वारा यह मोबाइल एप्लीकेशन सभी नागरिकों के लिए निशुल्क उपलब्ध कराई गई है। आप इसे किसी भी रिलायबल सोर्स से प्राप्त कर सकते हैं। सुविधा के लिए हम डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा रहे हैं। यहां क्लिक करने पर आप गूगल प्ले स्टोर के उस वेबपेज पर पहुंच जाएंगे जहां से Pharma Sahi Daam App Download / Install किया जा सकता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !