MPPSC राज्य सेवा 2019 परीक्षा एवं 2020 रिजल्ट के बारे में महत्वपूर्ण अपडेट- NEWS TODAY

MPPSC SSE Mains 2020 Result and Mains 2019 Exam date

इंदौर। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा लगातार कई दौर की मीटिंग के बाद डिसाइड कर लिया गया है कि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 का रिजल्ट कब (MPPSC Mains Result 2020 expected Date) जारी किया जाएगा। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा स्पष्ट किया गया है कि किसी भी प्रकार की अनुमान लगाती हुई खबरों पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। 1 सप्ताह के भीतर पॉलिसी फाइनल कर दी जाएगी और उसके बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। 

MPPSC राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2020 के रिजल्ट में समस्या क्या है

सामान्य प्रशासन विभाग ने पीएससी के परिणामों में 87:13:13 का फार्मूला लागू किया है। ओबीसी आरक्षण पर लंबित विवाद के चलते 87 प्रतिशत पदों पर मुख्य चयन सूची और 13-13 प्रतिशत की ओबीसी और अनारक्षित की चयन प्रावधिक चयन सूची जारी की जा रही है। पीएससी इसी पर मंथन में जुटा है कि 2020 में इस फार्मूला को लागू कैसे किया जाए क्योंकि 2020 की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट इस फार्मूला के आने से पहले ही जारी हो चुका है। ऐसे में पीएससी सिर्फ इसी बात को तय करने में जुटा है कि यदि मुख्य परीक्षा में यह फार्मूला लागू किया जाता है तो प्री का परिणाम तो प्रभावित नहीं होगा। 

MPPSC ने राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2020 के रिजल्ट के लिए क्या फार्मूला निकाला

तर्क दिया जा रहा है कि प्रारंभिक परीक्षा वैसे भी क्वालिफाइंग होती है और उसमें 15 गुना से ज्यादा परीक्षार्थियों का चयन होता है ऐसे में किसी भी छात्र के हित इससे प्रभावित नहीं होंगे। चर्चा अंतिम दौर में है। अगले सप्ताह तक राज्यसेवा 2020 का रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है। 

MPPSC राज्यसेवा 2019 की मुख्य परीक्षा कब होगी

दूसरी ओर राज्यसेवा 2019 की मुख्य परीक्षा पर आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रक्रिया घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। जनवरी में मुख्य परीक्षा आयोजित करवाने के लिए आयोग तैयारियों में जुटा है। जल्द ही मुख्य परीक्षा के आवेदन जमा करने के लिए लिंक भी खोल दी जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !