MP NEWS- सागर में टीआई, एएसआई और हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर, ज्यूडिशियल इंक्वायरी शुरू

भोपाल
। 18 साल से कम उम्र की लड़की को शादी के लिए भगा ले जाने वाले 19 वर्षीय युवक क्रतेश पटेल की जिला सागर मध्य प्रदेश के जैसीनगर थाने में संदिग्ध मृत्यु के मामले में एसपी तरुण नायक ने टीआई राजेश शर्मा, ईएसआई बदन सिंह और हेड कांस्टेबल मुन्नालाल राज को लाइन हाजिर कर दिया है। 

क्रतेश पटेल के पिता ने टीआई पर हत्या का आरोप लगाया, न्यायिक जांच होगी

क्रतेश पटेल के पिता ने आरोप लगाया है कि पुलिस वालों ने थाने में उसे पीट-पीटकर मार डाला। थाना प्रभारी राजेश शर्मा ने दावा किया था कि लड़के ने पुलिस थाने के भीतर गार्ड रूम में तौलिया का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। विधि अनुसार मामले की न्यायिक जांच के आदेश हो गए हैं। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी हर्षवर्धन धाकड़ इस मामले की जांच करेंगे एवं यदि युवक की थाने में पुलिस की पिटाई से मृत्यु प्रमाणित होती है तो आरोपी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मृतक क्रतेश पटेल के शव का पंचनामा जेएमएफसी द्वारा लिया गया। साथ ही पोस्टमार्टम डॉक्टर्स की पैनल से कराया गया है। 

पुलिस ने नहीं पकड़ा, परिवार वालों ने लाकर थाने में पुलिस को सौंपा था

पुलिस ने दावा किया था कि उन्होंने लड़की को किडनैप करने वाले 19 वर्षीय आरोपी क्रतेश पटेल को भोपाल से गिरफ्तार किया है जबकि मृतक क्रतेश पटेल के पिता राजू पटेल का कहना है कि बेटा करीब 15 दिनों से एक लड़की के साथ लापता था। उसे हम लोगों ने तलाश किया। सोमवार रात भोपाल उन्हें लेने के लिए गए। मंगलवार सुबह लड़का और लड़की दोनों को पुलिस थाने में सुरक्षित छोड़ा था। 

लड़की वालों के साथ मिलकर पुलिस ने थाने में हत्या कर दी

सुबह करीब 11 बजे पुलिस ने क्रतेश की मां से कहा कि तुम घर जाओ। शाम को आना। जिसके बाद उसकी मां घर आ गई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बेटे ने थाने में क्या किया और उसकी मौत हो गई। हमें कुछ नहीं पता। पुलिस ने बेटे की मौत की भी सूचना हमें नहीं दी। दूसरे लोगों से हमें जानकारी मिली। आरोप लगाते हुए पिता ने आगे कहा कि पुलिस ने लड़की वालों के साथ मिलकर बेटे से मारपीट की और फिर मारकर फंदे पर लटका दिया।