MP शिक्षक भर्ती- DElEd वालों की DPI से अपील, डाउनलोड मार्कशीट को स्वीकार करें- NEWS TODAY

डीएलएड सेकंड ईयर के एग्जाम जून माह में कराए जाने थे, जिसे पंचायत चुनावों के कारण आगे बढ़ाते हुए सितंबर में कराया गया। जो कि अभी 28 सितंबर को खत्म हुए जिसका रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया गया और यहां लोक शिक्षण संचानालय द्वारा प्राथमिक शिक्षा भर्ती वर्ग 3 की काउंसलिंग शुरू हो चुकी है।

एमपी बोर्ड हमारे भविष्य से खेल रहा है

डीएलएड सेकंड ईयर के छात्रों ने लगातार प्रयास कर लोक शिक्षण संचालनालय से अपने लिए समय मांगा था, और छात्रों का भविष्य देखते हुए लोक शिक्षण संचालनालय ने उन्हें डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए एक माह का अतिरिक्त समय भी दिया पर अब एमपी बोर्ड लापरवाही कर रहा है। 

डीएलएड के बहुत से छात्र ऐसे हैं जो MPTET में मेरिट लिस्ट में हैं। पर रिजल्ट जल्दी ना मिलने के कारण और मार्कशीट उपलब्ध ना होने के कारण वो इस प्रक्रिया में बैठने से वंचित रह जाएंगे।

लोक शिक्षण संचालनालय ही अब छात्रों की आखिरी उम्मीद

अब डीएलएड के छात्रों ने फिर से लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ आशा भरी निगाहों से देखा है। छात्रों का कहना है उन्हे नेट से प्राप्त मार्कशीट के साथ प्रक्रिया में बैठने का मौका मिले, क्योंकि रिजल्ट मिलने के बाद भी मार्कशीट आने में समय लगेगा।

एमपी बोर्ड से रिजल्ट 25 नवंबर तक जारी करने का अनुरोध

छात्रों ने एमपी बोर्ड से भी 25 नवंबर तक जारी करने की और मार्कशीट भी जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की अपील की है। ताकि वो प्रक्रिया में बैठ सकें या फिर मेरिट लिस्ट वालों की मार्कशीट पहले दिन का अनुरोध किया है।

हम पूरा प्रयास कर रहे हैं,25 नवंबर तक रिजल्ट जारी करने का एवं मार्कशीट भी जल्द उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे ताकि छात्र प्रक्रिया में बैठ पाएं। बलवंत वर्मा, एग्जाम कंट्रोलर एमपी बोर्ड