INDORE में राहुल गांधी का खालसा स्टेडियम कार्यक्रम रद्द हो सकता है- NEWS TODAY

इंदौर
। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम जो खालसा स्टेडियम में निर्धारित किया गया था, रद्द हो सकता है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने अपील की है कि राहुल गांधी खालसा स्टेडियम में ना जाएं, क्योंकि वहां तनाव की स्थिति पहले से बनी हुई है। 

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री की राहुल गांधी से अपील

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि, जो राहुल गांधी जी की यात्रा है। उसमें उन्होंने खालसा स्टेडियम में कार्यक्रम निर्धारित किया है। पिछले दिनों खालसा कॉलेज के एक कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के जाने पर विवाद उत्पन्न हो गया था। डॉ मिश्रा ने कहा कि मैं राहुल गांधी जी से आग्रह करता हूं कि, किसी ऐसे स्थान पर ना जाएं जहां से पुनः आक्रोश उत्पन्न होने की संभावना हो। 

कमलनाथ ने खालसा कॉलेज इंदौर में क्या कर दिया था

दरअसल, सिख समाज का एक बहुत बड़ा वर्ग कमलनाथ को 1984 का गुनहगार मानता है। सिख समाज के लोगों का मानना है कि पावरफुल होने के कारण उनके खिलाफ कारण कानूनी कार्रवाई नहीं हुई परंतु इसके कारण सिख समाज उन्हें माफ नहीं कर सकता। खालसा कॉलेज में कीर्तन का आयोजन किया गया था जिसमें आयोजकों ने कमलनाथ को आमंत्रित किया और सरोपा भेंट किया। 

इसी बात से सिख समाज के लोग नाराज हो गए हैं। सरोपा उनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होता है और वह केवल उसी व्यक्ति को दिया जाता है जिसमें समाज के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया हो।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !