BHOPAL महानगर में एक और उपनगर जोड़ा जाएगा, मुख्यमंत्री ने घोषणा की- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की आबादी लगातार बढ़ती जा रही है। बड़ी संख्या में लोग इंदौर और भोपाल में अपने घर बना रहे हैं। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए शिफ्ट हो रहे हैं। भोपाल की सीमाओं को बढ़ाने की जरूरत है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक बड़ा ऐलान किया। BHEL और कोलार की तरह भोपाल महानगर में एक और उपनगर जोड़ा जाएगा। 

मध्य प्रदेश का सीहोर शहर भोपाल का हिस्सा होगा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, आज सीहोर की धरती पर जनता का जो उत्साह मैंने देखा,वह दुर्लभ है। दीप मालिकाएं सजी हुई हैं। घरों में लाइटिंग, रंगोली बनी हुई है, सीहोर उत्सव एवं आनंद में डूबा है। मैं सीहोर की जनता को बधाई और धन्यवाद भी देता हूं,ऐसा गौरव दिवस मैंने कहीं नहीं देखा। सीहोर और भोपाल धीरे-धीरे नजदीक आ रहे हैं। सीहोर भोपाल के उपनगर के रुप में विकसित किया जाएगा। भविष्य में मेट्रो से सीहोर को जोड़ने की योजना भी बनाएंगे।

मध्यप्रदेश के सीहोर में जलियांवाला बाग जैसा स्मारक बनाया जाएगा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सीहोर में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। अभी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हो रहा है, उसमें भी मैंने कहा कि आओ सीहोर की धरती पर इंडस्ट्री लगाओ ताकि मेरे बेटे-बेटियों को रोजगार मिल सके। जलियांवाला बाग की तरह सीहोर की यह धरती भी एक पवित्र स्थान है। उसी स्थान पर एक भव्य शहीद स्मारक बनाया जायेगा, जहां क्रांतिकारियों को तोपों के मुंह पर बांधकर उड़ाया गया था।