माध्यमिक शिक्षक भोपाल संभाग अनंतिम वरिष्ठता सूची प्रकाशित- MP karmchari news

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन के अंतर्गत कार्यालय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण भोपाल संभाग द्वारा क्षेत्राधिकार के जिले भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा एवं राजगढ़ माध्यमिक शिक्षको की अनंतिम वरिष्ठता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह नियमानुसार कार्यवाही संपादित करें। 

DEO भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा एवं राजगढ़ को निर्देश

अपर संचालक लोक शिक्षण के हस्ताक्षर से जारी सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम पत्र में लिखा है कि, माध्यमिक शिक्षको की अनंतिम वरिता सूची दिनांक 01-04-22 की स्थिति में प्रकाशित की गयी है। पदक्रम सूची का अवलोकन सभी लोक सेवकों को करवाने हेतु निम्न कार्यवाही संपादित करें। 

1- यह सुनिश्चित करें कि आपके जिले अंतर्गत समस्त लोक सेवकों का नाम पदक्रम सूची में अंकित है एवं पदक्रम सूची में आपके अधीनस्थ समस्त लोक सेवकों की जानकारी पदक्रम सूची में कार्यालयीन सेवा अभिलेख के अनुसार है।
2- समस्त लोक सेवकों को पदक्रम सूची का अवलोकन करायें।
3- पदक्रम सूची में नवीन नाम जोड़ना, नाम हटाना या जानकारी में संशोधन के दावा संबंधी अभ्यावेदन संकुल के माध्यम से जिला स्तर पर प्राप्त करें तथा उन लोक सेवकों के सेवा अभिलेख से परीक्षण कर निर्धारित प्रारूप में पूर्ति कर हस्ताक्षरित प्रतिनियत तिथि तक कार्यालय में जमा करवाना सुनिश्चित करें।

4- यदि किसी लोक सेवक का नाम वरिष्ठता सूची में नहीं है तो लोक सेवक का नाम निर्धारित प्रारूप में जानकारी की पूर्ति कर हस्ताक्षरित हार्डकॉपी व सॉफ्ट कॉपी में जमा करावें।
5- ऐसे लोक सेवक जिनका स्वेच्छिक अंतर संभाग स्थानांतरण हुआ है तो उसकी वरिष्ठता स्थानांतरित संभाग में कार्यभार करने की तिथि से मान्य होगी। इसका विशेष ध्यान रखा जावे।
6- इस बात का ध्यान रखा जाये कि किसी भी लोक सेवक को सीधे इस कार्यालय में आपत्तियों का निराकरण हेतु पृथक-पृथक न भेजा जाये अन्यथा जिम्मेदारी निर्धारित की जायेगी। 

उपरोक्त समस्त दावा आपत्ति प्राप्त करने के उपरांत संकलित कर समय सारणी अनुसार इस कार्यालय में भिजवाए जाना सुनिश्चित करें। इसके पश्चात् कोई भी दावा आपत्ति मान्य नहीं होंगे इस बात का विशेष ध्यान रखा जावे। 

माध्यमिक शिक्षक वरिष्ठता सूची दावे आपत्ति टाइम टेबल 

  • दिनांक 18 अक्टूबर 2022- सभी संकुल प्राचार्य द्वारा अपने-अपने संकुल पर चस्पा कराना अधीनस्त लोक सेवकों को अवलोकन कराना।
  • दिनांक 31 अक्टूबर 2022- सभी लोक सेवको द्वारा अपने-अपने संकुल केंद्र में दावा आपत्ति जमा किया जाना।
  • दिनांक 10 नवंबर 2022- सभी संकुल प्राचार्य द्वारा दावा आपत्ति का सेवा अभिलेख से परीक्षण कर निराकरण करना।
  • दिनांक 16 नवंबर 2022- संकुल प्राचार्य दावे आपत्ति के निराकरण उपरांत संकलित जानकारी सॉफ्ट कॉपी एवं हार्डकॉपी में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करवाए।
  • दिनांक 25 नवंबर 2022- जिला शिक्षा अधिकारी परीक्षण उपरांत सॉफ्ट कॉपी एवं हार्डकॉपी इस कार्यालय में संबधित लिपिक के माध्यम से जमा करवाएं।

लोक सेवक कृपया अनंतिम वरिष्ठता सूची का अवलोकन करने के लिए संकुल प्राचार्य से संपर्क करें। यदि ना मिले तो जिला शिक्षा अधिकारी को बताएं। यदि नियम विरुद्ध गतिविधि का संचालन हो रहा है तो कृपया भोपाल समाचार डॉट कॉम को बताएं।