GWALIOR NEWS- सूर्य नगर टाउनशिप आने वाली है, पढ़िए महत्वपूर्ण खबर

ग्वालियर
। अपने घर की योजना बना रहे ग्वालियर के नागरिकों के लिए गुड न्यूज़ है। मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड जल्द ही सूर्य नगर के नाम से एक नई टाउनशिप शुरू करने जा रहा है। वैसे तो इसके फीचर्स में काफी कुछ बताया जा रहा है परंतु हाउसिंग बोर्ड के मकानों में एक फीचर पक्का होता है और वह यह कि हाउसिंग बोर्ड के मकान कभी अतिक्रमण में नहीं टूटते और ना ही पैसे जमा कराने के बाद प्रोजेक्ट अधूरा छोड़ दिया जाता है। 

कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड की सूर्य नगर टाउनशिप में क्लब हाउस, जिम, स्विमिंग पूल, बगीचे, सड़कें और अन्य आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। सबसे खास बात यह है कि सूर्य नगर टाउनशिप मिडिल क्लास के लोगों के लिए बनाई जा रही है।जिसे चार चरणों में तैयार किया जाएगा। पहले चरण में 191 आवास तैयार किए जाएंगे। इसकी लोकेशन भी काफी खास है।

महाराजपुरा पर बनने वाले नवीन एयरपोर्ट के सामने इस प्रोजेक्ट का पहला चरण 38 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जाएगा। इसे तैयार करने के लिए 18 महीने की समय सीमा तय की गई है। अभी इसमें 150 मकानों की बुकिंग की जा चुकी है। सूर्य नगर के लिए 2012 में जमीन आवंटित हुई थी। बीच में प्रोजेक्ट में परिवर्तन के कारण इसका काम लेट हो गया। दो साल कोरोना के कारण इसका काम बंद रहा। अब इसका टीएंडसीपी से लेकर रैरा तक में पंजीयन हो चुका है। 

सूर्य नगर टाउनशिप में मकानों की कीमत

  • 91.79 वर्ग मीटर का एलआईजी 25.83 लाख रुपए का, 
  • 87.68 वर्ग मीटर का एलआईजी 24.12 लाख रुपए का, 
  • 45.89 वर्ग मीटर का ईडब्ल्यूएस 11.70 लाख रुपए 
  • 31.23 वर्ग मीटर का ईडब्ल्यूएस मकान 20.63 लाख रुपए का रहेगा।