JABALPUR NEWS- डॉक्टरों के सम्मेलन में हिंसा, स्वागत भाषण में चांटे ही चांटे मारे

जबलपुर
। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आइएमए की प्रादेशिक बैठक में रविवार को जिला शाखा अध्यक्ष डा. अमरेंद्र पांडेय के साथ मारपीट की गई। डॉक्टरों के समूह ने उन पर उस समय हमला किया जब वो मंच पर थे। इसका वीडियो भी इंटरनेट पर अपलोड किया गया और सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन- स्वागत भाषण में चांटे ही चांटे मारे

जानकारी के मुताबिक प्रदेशभर में आइएमए की मध्यप्रदेश में 67 इकाईयां हैं। प्रदेश अध्यक्ष के मनोनयन समेत अन्य मुद्दों को लेकर परिषद सदस्यों की रविवार को आइएमए हाल राइट टाउन में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। जबलपुर के अलावा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रीवा, कटनी, बालाघाट, सागर समेत प्रदेश के तमाम जिलों से आइएमए से जुड़े चिकित्सक बैठक में पहुंचे थे। सुबह 11.30 बजे जबलपुर के आइएमए जिला शाखा अध्यक्ष डा. पांडेय के स्वागत भाषण से शुरू हुई। 

जानकारी के मुताबिक जबलपुर IMA के अध्यक्ष डॉ. अमरेंद्र पांडे शुभारंभ अवसर पर स्वागत भाषण दे रहे थे। भाषण लंबा होने पर भोपाल, उज्जैन, इंदौर और ग्वालियर से आए डॉक्टरों ने इसका विरोध किया। डॉ. पांडे ने भी मंच से जवाब दिया। इस दौरान ग्वालियर IMA के सदस्यों को बाहर निकालने के साथ ही अपशब्द कहे गए। इस पर वे भड़क गए। वे मंच पर पहुंचे और डॉक्टर पांडे से बहस करने लगे। इस दौरान दोनों ओर से धक्का-मुक्की हुई। फिर लात-घूंसे बरसने लगे। विवाद बढ़ता देख IMA जबलपुर के पदाधिकारियों ने पुलिस को कॉल कर दिया। 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन- हिंसा पर उतारू डॉक्टरों को रोकने पुलिस बुलाई

इंटरनेट पर प्रसारित वीडियो से पता चलता है कि भाषण के दौरान कुछ चिकित्सक मंच पर चढ़ गए और डा. पांडेय के साथ झूमाझपटी करने लगे। तभी अन्य चिकित्सकों ने विवाद को शांत कराया। हालांकि हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। आइएमए की कोर कमेटी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।