JABALPUR EOW SP कोमा में, 11 बजे तक बिल्कुल ठीक थे, अचानक बीपी बिगड़ा- NEWS TODAY

जबलपुर
। मध्य प्रदेश शासन के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ श्री देवेंद्र प्रताप सिंह की तबीयत रविवार की रात अचानक बिगड़ गई। उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया। डॉक्टर ने बताया कि उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ है। इसके कारण वह कोमा में चले गए हैं। उन्हें मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम के लिए रेफर किया गया। जिला प्रशासन की मदद से एयर एंबुलेंस रवाना हो गई है।

सुबह 11 बजे तक साइकिल चलाई, 1:00 बजे बीपी बिगड़ गया

बताया जा रहा है कि देवेंद्र प्रताप सिंह राजपूत ईओडब्ल्यू कार्यालय की बिल्डिंग में ही ऊपर निवास करते हैं। रोजाना सुबह साइकल चलाते है। रविवार को सुबह भी साइकल चलाई। सुबह करीब 11 बजे तक वह साइकिल चलाते रहे। इसके बाद घर पर थे। दोपहर में करीब एक बजे उन्होने अपने गनमैन व ड्राइवर से बोला कि बीपी ठीक नहीं लग रहा है, घबराहट हो रही है, अस्पताल ले चलो। 

गनमैन व ड्राइवर उनको गाड़ी में बैठाकर अस्पताल के लिए रवाना हुए। गाड़ी में बैठने के बाद ही उनको झटके लगना शुरू हो गए और अचानक ब्रेन स्ट्रोक हुआ। उनको तत्काल शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। डॉक्टरों ने कलेक्टर एसपी एवं EOW को जानकारी दी कि उनकी स्थिति गंभीर है। कोमा में चले गए हैं और ब्रेन स्ट्रोक आया था।अधिकारियों ने तत्काल मेदांता अस्पताल गुड़गांव में बात की। ईओडब्ल्यू एसपी राजपूत को एयरलिफ्ट करने की तैयारी की गई। रात में करीब साढ़े सात बजे एयर एंबुलेंस दिल्ली से रवाना हुई और रात साढ़े नौ बजे डुमना एयरपोर्ट पहुंची। 

इधर, ग्रीन कारीडोर बनाकर अस्पताल से राजपूत को डुमना एयरपोर्ट ले जाया गया। अस्पताल से डुमना तक पूरे मार्ग पर पुलिस व यातायात के जवानों को तैनात किया गया। बिना रुके एसपी राजपूत को एंबुलेंस से डुमना पहुंचाया गया। उनको वेंटीलेटर पर रखा गया। एयर एंबुलेंस में शिफ़्ट किया गया। जिसके बाद एयर एंबुलेंस ने उड़ान भरी। गुड़गांव में देवेंद्र राजपूत को मेदांता अस्पताल में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है।