अंबानी के घर से महंगी INDORE की एक दुकान, भारत की सबसे अधिक मूल्यवान प्रॉपर्टी- NEWS TODAY

इंदौर।
वैसे तो मुकेश अंबानी का घर भारत का सबसे महंगा घर है परंतु यदि स्क्वायर फिट रेट की बात करें तो इंदौर की एक दुकान का स्क्वायर फिट रेट आज की तारीख में भारत में सबसे ज्यादा हो गया है। इंदौर डेवलपमेंट अथॉरिटी की नीलामी में इस दुकान का रेट ढाई लाख रुपए स्क्वायर फीट निर्धारित हुआ। इससे पहले तक भारत में टाटा सन्स के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन के फ्लैट का रेट सबसे ज्यादा (1.43 लाख रु. प्रति वर्गफीट) था। 

यह दुकान इंदौर में स्थित विश्व प्रसिद्ध श्री खजराना गणेश मंदिर परिसर में स्थित है। नियमानुसार इस दुकान में केवल भगवान श्री गणेश के लिए प्रसाद और पूजा सामग्री की बिक्री की जा सकती है। इंदौर डेवलपमेंट अथॉरिटी की नीलामी में खजराना गांव के ठाकुर देवेंद्र सिंह ने 70 स्क्वायर फीट की दुकान के लिए 1.72 करोड़ की बोली लगाई। लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था। कोई इतनी महंगी दुकान कैसे खरीद सकता है। नीलामी के बाद ठाकुर देवेंद्र सिंह ने कहा कि वह नियमानुसार 1 महीने के भीतर पूरी रकम अदा करके दुकान का पजेशन ले लेंगे। 

भारत की सबसे महंगी प्रॉपर्टी 

मुंबई में वेदांता फाउंडेशन की ट्रस्टी रण अग्रवाल ने वर्ली क्षेत्र में सबसे महंगा फ्लैट खरीदा था। करीब 3100 वर्गफीट का यह फ्लैट 45 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। तब इसका रेट 1.45 लाख रु. प्रति वर्गफीट था। कुछ समय पहले पहले टाटा सन्स के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने पेंड्रा रोड पर 1.43 लाख रु. प्रति वर्गफीट के रेट से फ्लैट खरीदा था। कौरबे (हांगकांग) में सबसे महंगी प्रॉपर्टी का रेट करीब 2 लाख रु. (भारतीय मुद्रा के अनुसार) वर्गफीट है। जबकि खजराना दुकान की जो दुकान बिकी है, उसका दाम 2.50 लाख रु. प्रति वर्गफीट है।