GWALIOR में डेंगू फैल रहा है, नगर निगम मच्छर भी नहीं मार पाया- NEWS TODAY

ग्वालियर
। नगर निगम चुनाव होने और महापौर सहित शहर में तमाम पार्षदों का निर्वाचन हो जाने के बावजूद शहर की स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। बड़े-बड़े सपने दूर की बात, नगर निगम मच्छर भी नहीं मार पा रहा है। नतीजा ग्वालियर शहर में डेंगू फैल रहा है। अब तक 200 लोग डेंगू मच्छर के कारण अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। पिछले 5 दिनों में 84 लोग भर्ती हुए हैं। यह केवल सरकारी आंकड़े हैं। 

ग्वालियर में झुग्गी झोपड़ी से लेकर पॉश कॉलोनियों तक डेंगू-ही-डेंगू

सरकारी रिकॉर्ड बता रहे हैं कि ग्वालियर शहर में झुग्गी झोपड़ियों से लेकर हाई प्रोफाइल कॉलोनियों तक डेंगू-ही-डेंगू का प्रकोप नजर आ रहा है। आंनद नगर, आमखो पहाड़िया, मुरार, पुरानी छावनी, गोविंद पुरी, सिटी सेंटर, ओम नगर आदि क्षेत्रों में भी एडीज मच्छर लोगों को काट रहा है। 

मच्छर मारने वाले अधिकारी जनता से अपील कर रहे हैं

जिला मलेरिया विभाग के अधिकारी का काम है कि वह जिले में मच्छर को पनपने से रोके और यदि मच्छर पैदा हो रहे हैं तो उन्हें दवा का छिड़काव करवाकर खत्म कर दे परंतु ग्वालियर में ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है। जनता के नाम एडवाइजरी जारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि, सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर 12 बजे के बीच डेंगू व मलेरिया का मच्छर अधिक सक्रिय रहता है। इस दौरान बच्चों को मच्छर से बचाकर रखना चाहिए।