CTET डुप्लीकेट मार्कशीट एवं सर्टिफिकेट हेतु ऑनलाइन आवेदन यहां से करें, CBSE official direct link

CBSE- Central Board Of Secondary Education (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने घोषित किया है कि Central Teacher Eligibility Test (CTET) Duplicate Marks sheet and Certificate हेतु केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

CBSE बोर्ड की नीति के अनुसार CTET वर्ष 2011 से 2016 एवं इसके आगे तक के प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार केवल CTET की ऑफिशल वेबसाइट पर ही ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। CTET परीक्षा वर्ष 2011 से 2016 तक एवं उसके आगे तक के प्रमाण पत्र और मार्कशीट के दस्तावेजों का कोई भी ऑफलाइन आवेदन सीबीएसई कार्यालय में स्वीकार नहीं किया जाएगा। अगर आवेदक ऑफलाइन डुप्लीकेट प्रमाण पत्र और मार्कशीट के दस्तावेज लिए आवेदन करता है, तो उनका प्रार्थना पत्र एवं DD स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अतः CTET Exam उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्र एवं मार्कशीट के लिए केवल CTET की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन के माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में किसी भी प्रकार के ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएंगे। डायरेक्ट लिंक के लिए कृपया यहां क्लिक करें। आप ऑफिशल वेबसाइट की उस पेज पर पहुंच जाएंगे जहां से Central Teacher Eligibility Test (CTET) Duplicate Marks sheet and Certificate के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना है।।