BHOPAL NEWS- बॉयफ्रेंड के साथ लिव-इन में आई सिक्किम की लड़की की संदिग्ध मौत

भोपाल
। सिक्किम राज्य की रहने वाली 24 वर्षीय प्रेमा लांबा तमांग की भोपाल में संदिग्ध मौत हो गई। उसके शरीर में चाकू के घाव और कांच के टुकड़े मिले हैं। वह भोपाल में अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहने के लिए आई थी और एक स्पा सेंटर में काम करती थी। 

प्रेमा लांबा तमांग, सिक्किम की भोपाल में संदिग्ध मृत्यु की प्राथमिक जानकारी

एडिशनल डीसीपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि पिपलानी थाना पुलिस को भोपाल के इंद्रपुरी इलाके में एक किराए के फ्लैट में 24 वर्षीय लड़की की डेड बॉडी मिली है। उसकी पहचान प्रेमा लांबा तमांग, मूलनिवासी सिक्किम राज्य के रूप में हुई है। वह भोपाल में अपने बॉयफ्रेंड हर्ष केसरवानी निवासी शहडोल मध्य प्रदेश के साथ रहती थी। हर्ष यहां एक प्राइवेट कॉलेज से बी फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। उसके शरीर पर चाकू के घाव और कांच के टुकड़े घुसे हुए मिले हैं। घटनास्थल से शराब की बोतल मिली है। FSL (फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी) के माध्यम से पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि लड़की ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या हुई है। 

पिपराली पुलिस ने बताया कि घटना के बारे में हमीदिया हॉस्पिटल से सूचना मिली थी। लड़की का बॉयफ्रेंड हर्ष केसरवानी तत्काल हिरासत में ले लिया गया है। हर्ष ने अपने बयान में बताया कि वह शहडोल मध्य प्रदेश का रहने वाला है और भोपाल में प्राइवेट कॉलेज से बी फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। उसने बताया कि करीब 1 साल पहले इंस्टाग्राम पर प्रेमा लांबा से पहचान हुई थी। फिर दोस्ती हो गई और अफेयर शुरू हो गया। 

प्रेमा लांबा ब्यूटीशियन थी और दिल्ली में जॉब करती थी। 1 महीने पहले प्रेमा लांबा उसके साथ रहने के लिए भोपाल आ गई। यहां दोनों ने इंद्रपुरी में एक फ्लैट किराए पर लिया। प्रेमा लांबा रोहित नगर में एक स्पा सेंटर में जॉब करने लगी। हर्ष का कहना है कि प्रेमा लांबा को डेली ड्रिंक करने की आदत थी। घटना वाले दिन (शनिवार 8 अक्टूबर की रात) भी दोनों ड्रिंक कर रहे थे। तभी एक लड़की का फोन आ गया। मैं उससे बात करने लगा। यदि कर प्रेमा हाइपर हो गई। मारपीट करने लगी। 

हर्ष ने कहा कि मैं बात करते हुए दूसरे कमरे में चला गया और अंदर से बंद कर लिया। कॉल खत्म होने के बाद जब बाहर आकर देखा तो प्रेमा लहूलुहान पड़ी हुई थी। उसने चाकू और कांच की बोतल से खुद पर हमला कर लिया था। मैं उसे तत्काल हमीदिया हॉस्पिटल लेकर आया। 2 दिन तक उसे बचाने की कोशिश की परंतु मंगलवार को उसकी मृत्यु हो गई। 

पुलिस का कहना है कि हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं। बॉयफ्रेंड हर्ष केसरवानी को हिरासत में ले लिया गया है। लड़की के परिवार वालों के बयान लेने के बाद शाहिद स्थिति कुछ और स्पष्ट हो पाएगी। तब तक वैज्ञानिक जांच के प्राथमिक नतीजे भी आने की उम्मीद है।