Small Business Ideas- ₹50000 की मशीन और थोड़ी क्रिएटिविटी से ₹75000 महीने की कमाई

यदि आप क्रिएटिव माइंड के मालिक हैं और नकल नहीं कुछ अलग करना पसंद करते हैं। स्मॉल स्केल बिजनेस सर्च कर रहे हैं और चाहते हैं कि कुछ ऐसा हो जिसमें आपकी क्रिएटिविटी की पूरी वैल्यू भी मिले, तो आप की तलाश यहां पर खत्म हो सकती है। मात्र ₹50000 की एक मशीन और आपकी क्रिएटिविटी से ₹75000 महीने की कमाई आसानी से की जा सकती है। 

अपन आज डिस्कस करेंगे एक ऐसा प्रोडक्ट जिस की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। कस्टमाइज Co2 Wall Clock के लिए लोग छोटे शहरों से बड़े शहरों की तरफ विजिट करते हैं। लोग अपने घर के इंटीरियर पर काफी पैसा खर्च करने लगे हैं और अब दीवार पर किसी बड़ी कंपनी की नए डिजाइन वाली वॉल क्लॉक लगाना पसंद नहीं करते। उन्हें अपने इंटीरियर के अकॉर्डिंग Customize Co2 Wall Clock चाहिए होती है। 

CO2 laser cutting machine के माध्यम से आप बड़ी आसानी से Customize Co2 Wall Clock बना सकते हैं जिनकी औसत कीमत 2500 रुपए होती है और लागत 250 रुपए मात्र। इसमें सबसे बड़ी कीमत आपकी क्रिएटिविटी की मिलती है। सारा बिजनेस इस बात पर डिपेंड करता है कि आप कितने अच्छे डिजाइन बना सकते हैं। 

एक अच्छे ग्राफिक डिजाइनर को एक घड़ी का कस्टमाइज डिजाइन बनाने में लगभग आधा घंटा लगता है, उसके बाद मशीन लगभग 10 मिनट लेती है और बाकी का 10 मिनट फाइनल फिनिशिंग में खर्च होता है। इस प्रकार 50 मिनट में एक कस्टमाइज्ड CO2 वॉल क्लॉक तैयार हो जाती है। यदि अपन मान लेते हैं कि 1 दिन में सिर्फ 5 वॉल क्लॉक बनाते हैं और मिनिमम मार्जिन ₹500 पर काम करते हैं। तब भी ₹2500 प्रति दिन और ₹75000 महीने आप आसानी से कमा सकते हैं। 

आप ऑनलाइन ऑर्डर कलेक्ट कर सकते हैं और होम डिलीवरी भी दे सकते हैं। कुछ यूनिक डिजाइन बनाकर ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट और मीशो जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के माध्यम से पूरी दुनिया में बेच सकते हैं।